Saturday, February 4, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeआपदाजोशीमठ पहुंचे कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, आपदा प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर...

जोशीमठ पहुंचे कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, आपदा प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर की पीड़ितों से मुलाकात

चमोली: उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज गुरुवार 19 जनवरी को जोशीमठ पहुंचे. यहां उन्होंने आपदा प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया और पीड़ितों से भी मुलाकात की. साथ ही उन्होंने आपदा पीड़ितों को सरकार की तरफ से हर संभव मदद देने का भरोसा दिया.कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि संकट की इस घड़ी में सरकार पूरी तरह से जोशीमठ जनता के साथ खड़ी है. प्रभावित लोगों को इस संकट से उभारने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि सेना और आईटीबीपी ड्रेनेज सिस्टम को लेकर वह रक्षा मंत्री को पत्र लिखेंगे. इसके अलावा उन्होंने जोशीमठ में बनी बहुमजिला इमारतों को बनाए जाने पर जांच करवाने की बात कही.

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से उत्तराखंड को हर संभव मदद मिल रही है, इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार भी व्यक्त किया. सतपाल महाराज ने कहा कि आपदा की वजह से जोशीमठ का शीतकालीन पर्यटन और स्थानीय लोगों का रोजगार प्रभावित हुआ है. सरकार हर स्थिति पर नजर बनाए हुए और लगातार हालात की समीक्षा भी कर रही है.

वहीं, फरवरी में औली में प्रस्तावित विंटर गेम्स पर भी कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने जवाब दिया. उन्होंने कहा कि औली में प्रस्तावित विंटर गेम्स पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है. बता दें कि दो से पांच फरवरी तक औली में नेशनल स्कीइंग चैपियनशिप प्रस्तावित है. अंतरराष्ट्रीय स्कीइंग महासंघ (एफआईएस) ने रेसिंग स्कीइंग प्रतियोगिता की स्वीकृति दी थी, जिसमें पुरुष और महिलाओं की संयुक्त स्लैम रेस का आयोजन किया जाना हैं. हालांकि अब प्रतियोगिता पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं.

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने जोशीमठ नगर पालिका के अन्तर्गत मनोहरबाग, गांधीनगर, नृसिंह मंदिर, जेपी कॉलोनी आदि क्षेत्रों में प्रभावित घरों एवं होटलों में भूधंसाव से क्षति का जायजा लिया. उन्होंने डिस्मेंटल किए जा रहे लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन, होटल माउंट व्यू और मलारी इन का निरीक्षण भी किया.

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें