Monday, June 17, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeआपदाशिक्षक पिता की हत्या करके फरार हुई नाबालिग लड़की हरिद्वार से गिरफ्तार

शिक्षक पिता की हत्या करके फरार हुई नाबालिग लड़की हरिद्वार से गिरफ्तार

हरिद्वार (उत्तराखंड): उत्तर प्रदेश के हाथरस से अपने शिक्षक पिता की हत्या करके फरार हुई नाबालिग लड़की और उसके प्रेमी को हरिद्वार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दोनों को ट्रांजिट रिमांड पर हाथरस पुलिस द्वारा अपनी कस्टडी में ले लिया गया है. ये घटना दो दिन पहले यानी 6 जून की है.पिता की हत्या आरोपी बेटी गिरफ्तार: बता दें कि उत्तर प्रदेश के हाथरस के नगला अलीगढ़ अलगजी गांव निवासी बेसिक शिक्षा विभाग के सहायक अध्यापक 47 वर्षीय दुर्गेशकांत (पुत्र हरप्रसाद) ने बेटी को उसके प्रेमी के साथ घर पर ही देख लिया था. जिसके बाद पिता ने बेटी को डांटा. ये बात बेटी को नागवार गुजरी और इस बात से गुस्सा होकर शिक्षक की नाबालिग बेटी और उसके प्रेमी ने चाकू से हमला कर दुर्गेशकांत की हत्या कर दी. शिक्षक दुर्गेशकांत के शरीर पर धारदार हथियार और सरिए से हमला के निशान थे. उनके सिर पर गहरे वार के निशान मिले थे. इसके साथ ही गले और हाथ की नस काटी गई थी. कत्ल करने के बाद दोनों आरोपी फरार हो गए थे.

जानकारी के मुताबिक, आरोपी बेटी शहर के ही एक स्कूल में क्लास 10वीं में पढ़ती है. उसका प्रेमी भी उसके साथ ही स्कूल में पढ़ता है. वहीं, घर पर मृतक दुर्गेशकांत और आरोपी बेटी के अलावा उनकी पत्नी हेमलता, छोटा बेटा ऋषि और पिता हरप्रसाद रहते थे. पत्नी हेमलता बेसिक हेल्थ वर्कर का कार्य करती है.

जानकारी के मुताबिक बीते 6 जून को हरप्रसाद और ऋषि बाहर गए थे. लौटने के बाद जब ऋषि छत पर जाने लगा तो दोनों आरोपियों ने उसे वहां जाने से रोका और ऋषि पर भी हमला किया. लड़का डर के मारे भागकर अपने दादा हरप्रसाद के पास पहुंचा. दादा-पोता घर की ऊपर की मंजिल पर पहुंचे को दुर्गेशकांत को खून से सना हुआ पाया.

हत्यारोपी बेटी प्रेमी के साथ हरिद्वार में पकड़ी गई: यूपी पुलिस ने छानबीन शुरू की तो पता चला कि आरोपियों की लोकेशन हरिद्वार में है. यूपी पुलिस ने हरिद्वार पुलिस से संपर्क किया. जिसके बाद एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत गिरफ्तारी के आदेश दिये. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त कर ली है. हालांकि, पुलिस के सामने दिक्कत ये थी कि उनके मोबाइल बार-बार बंद हो रहे थे. इस कारण पुलिस को लोकेशन प्राप्त करने में काफी समस्या आ रही थी.

हाथरस पुलिस ने रिमांड पर लिया: हरिद्वार के एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि हाथरस में हुई बेसिक शिक्षा विभाग के सहायक अध्यापक की हत्या को लेकर हरिद्वार पुलिस के साथ सूचना का आदान-प्रदान हाथरस पुलिस द्वारा किया जा रहा था. हाथरस पुलिस को लगातार युवक और लड़की की लोकेशन हरिद्वार में मिल रही थी. लेकिन फोन को स्विच ऑफ करने के कारण क्लियर लोकेशन का पता नहीं चल पा रहा था. बावजूद इसके हरिद्वार पुलिस ने दोनों ही आरोपियों को पकड़ लिया है. दोनों को हाथरस पुलिस को ट्रांजिट रिमांड के लिए दे दिया गया है.

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें