Friday, March 31, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeकानूनयोग गुरु स्वामी रामदेव के खिलाफ राजस्थान में FIR दर्ज, धार्मिक भावनाएं...

योग गुरु स्वामी रामदेव के खिलाफ राजस्थान में FIR दर्ज, धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप

नई दिल्ली: राजस्थान के बाड़मेर जिले के चौहटन थाने में रविवार को एक स्थानीय व्यक्ति ने योग गुरु स्वामी रामदेव के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में FIR दर्ज करवाई है. पुलिस ने फिलहाल मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. चौहटन थानाधिकारी भुताराम ने बताया कि स्थानीय निवासी पठाई खान ने रविवार को योग गुरु बाबा रामदेव पर धार्मिक भावनाएं भड़काने को लेकर मामला दर्ज करवाया है. उन्होंने बताया कि दर्ज शिकायत के आधार पर आईपीसी की अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.

बता दें कि गुरुवार को बाड़मेर में संतों की एक सभा में योग गुरु बाबा रामदेव ने हिंदू धर्म की तुलना इस्लाम और ईसाई धर्म से करते हुए मुस्लिमों पर आतंक का सहारा लेने और हिंदू लड़कियों का अपहरण करने का आरोप लगाया था.

गौरतलब है कि बाबा रामदेव के बयान पर विवाद का यह कोई पहला मामला नहीं है. कुछ महीने पहले बाबा रामदेव ने महिलाओं को लेकर बयान दिया था. जिसे लेकर भी जमकर विवाद हुआ था. उस दौरान महाराष्ट्र के ठाणे में आयोजित एक कार्यक्रम में रामदेव ने कहा था कि महिलाएं साड़ी, सलवार कमीज या बिना कुछ पहने भी अच्छी दिख सकती हैं. उनकी टिप्पणियों की निंदा करते हुए दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कहा था कि रामदेव को “देश से माफी मांगनी चाहिए.”


इस पूरे विवाद के बीच एक वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें रामदेव मुस्‍कुराते हुए कहते सुनाई दे रहे थे कि सबके चेहरे पर मैं देख रहा हूं सब बहुत खुश लग रही हैं. आप खुशनसीब हैं. सामने वालियों को साड़ी पहनने का मौका मिल गया. पीछे वालों को तो मौका ही नहीं मिला. शायद घर से झोले में साड़ी पैककर के लाई थीं. आप साड़ी पहनकर भी अच्‍छी लगती हैं. आप अमृताजी की तरह सलवार सूट में अच्छी लगती हैं और मेरी तरह से कोई इसे ना भी पहने तो भी अच्छी लगती हैं.

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें