Saturday, February 4, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeपर्यटनहनीमून के लिए दक्षिण भारत के ये शहर है बेहद ख़ास, सूची...

हनीमून के लिए दक्षिण भारत के ये शहर है बेहद ख़ास, सूची में जाने इनके नाम

अगर आप भी अपने हनीमून की प्लानिंग कर रहे हैं और इसे किसी शांत और सुंदर जगह पर मनाना चाहते हैं तो दक्षित भारत आपके लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन साबित हो सकता है. दक्षित भारत अपनी बेमिसाल खूबसूरती, हरे-भरे पहाड़ों, खुशनुमा मौसम, बैकवॉटर बोटिंग, कल्चर और खानपान के लिए देश-विदेश में लोकप्रिय है. अगर आपकी अपने पार्टनर के साथ सुकून भरे पलों को जीने की ख्वाहिश है तो आपको यहां जरूर जाना चाहिए. आइए जानते हैं साउथ इंडिया की उन जगहों के बारे में जहां आप हनीमून मनाने के लिए जा सकते हैं.

अलेप्पी- अगर आप हाउस बोट का मजा लेना चाहते हैं तो केरल का अलेप्पी आपके लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन साबित हो सकती है. अलेप्पी अपने बैकवॉटर बोटिंग के लिए काफी फेमस है. यहां हाउस बोट में रात बिताना आपके लिए किसी यादगार मूमेंट से कम नहीं साबित होगा. यहां के कोने-कोने में आपको प्रकृति की सुंदरता देखने को मिलेगी.

मुन्नार- मुन्नार भी केरल की सबसे खूबसूरत जगहों में एक है. मुन्नार के सुंदर पहाड़ और रात के समय आसमान में दिखते सितारे आपको इस जगह का फैन बना देंगे. अगर आप हनीमून मनाने के लिए मुन्नार जाते हैं तो यहां आपको एक दूसरे के साथ क्वॉलिटी टाइम स्पेंड करने के लिए काफी शांत वातावरण मिलेगा. साथ ही यहां का लोकल फूड भी काफी अच्छा है और यहां एक्सप्लोर करने के लिए भी कई जगहें हैं.


लक्षद्वीप- लक्षद्वीप अपने खूबसूरत जगलों और समुद्र तटों के लिए जाना जाता है. हनीमून के लिए लक्षद्वीप परफेक्ट डेस्टिनेशन में से एक है. यहां आपको काफी ज्यादा शांति मिलेगी और आप अपने पार्टनर के साथ क्वॉलिटी टाइम स्पेंड कर सकते हैं. लेकिन एक बात का खास ख्याल रखें कि अगर आप लक्षद्वीप जा रहे हैं तो यहां जाने स पहले आपको स्पेशल परमिशन की जरूरत पड़ती है. इसके लिए परमिट के लिए आपको अपने नजदीकी पुलिस स्टेशन से क्लीयरेंस सर्टिफिकेट लेना होगा.

वायनाड- अगर आप हनीमून पर केरल घूमने का प्लान बना रहे हैं तो वायनाड जरूर जाएं. ये हनीमून के लिए एक परफेक्ट डेस्टिनेशन है. यहां घूमने के लिए बहुत सारी जगहें हैं. अक्टूबर से लेकर मार्च का महीना यहां घूमने के लिए परफेक्ट माना जाता है.

कुर्ग- कर्नाटक का कुर्ग भी आपके लिए एक बढ़िया हनीमून डेस्टिनेशन हो सकता है. यहां आपको कई सारे वॉटरफॉल और कॉफी के हरे-भरे बागान देखने को मिलेंगे. अगर आपको बहुत ज्यादा सर्दियां पसंद नहीं हैं तो कुर्ग आपके लिए परफेक्ट जगह है. कुर्ग को भारत का स्कॉटलैंड भी कहा जाता है. यहां के ऊंचे-ऊंचे पहाड़ और हरे-भरे बागान आपका दिल जीत लेंगे.

ऊटी- ऊटी भी भारत के टॉप हनीमून डेस्टिनेशन्स में एक है. ऊटी में देखने के लिए कई खूबसूरत जगहें भी हैं. यहां का मौसम काफी अच्छा रहता है. अक्टूबर से लेकर फरवरी तक का महीना यहां जाने के लिए परफेक्ट माना जाता है. यहां पर कई लेक ,वॉटरफॉल और डैम हैं जहां की सुंदरता आपका मन मोह लेगी.

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें