Monday, June 17, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeअपराधथम नहीं रहा है उत्तराखंड में लव जिहाद! फिर तीन बच्चों की...

थम नहीं रहा है उत्तराखंड में लव जिहाद! फिर तीन बच्चों की मां को भगा ले गया समुदाय विशेष का युवक,बवाल

देवभूमि में पिछले कुछ समय से लव जिहाद जैसे मामलों की बाढ़ सी आ गई है। प्रदेश के कुछ हिस्सों से लव जिहाद के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। वही उत्तराखंड में हिन्दू समाज के सामने इस समय ढेरों षडयंत्र मुँह बाए खड़े हैं इन्ही में से एक है लव जिहाद। यह इस्लामिक कुरीति हिन्दू समाज की महिलाओं को भ्रमित करने का एक सुनियोजित षड्यंत्र है, यह हमारे समाज को दीमक की तरह खोखला करती जा रही है। पिछले कुछ समय से हिन्दू युवतियां इस इस्लामिक षड़यंत्र का शिकार बनती है। जिससे कुछ अपनी जान से हाथ धो बैठती हैं, तो वहीं कुछ अन्य पैशाचिक जीवन जीने को अभिशप्त हो जाती हैं।

उत्तराखंड के पुरोला मामले की तरह अब रानीखेत में समुदाय विशेष के युवक के दूसरे समुदाय की महिला को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने पर बखेड़ा हो गया। आरोप है कि सैलून की दुकान चलाने वाला युवक द्वाराहाट क्षेत्र की तीन बच्चों की मां को अपने साथ ले आया। इससे आक्रोशित बजरंग दल, हिंदू जागरण मंच और भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने लव जिहाद का आरोप लगाते हुए आरोपी की दुकान में हंगामा किया। कोतवाली और बाजार में भी नारेबाजी की।
आक्रोशित भीड़ ने उसकी दुकान में तोड़फोड़ की कोशिश भी की लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया। रानीखेत में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। हेयर ड्रेसर को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके खिलाफ 3/5 उत्तराखंड धर्म स्वतंत्रता अधिनियम 2018 सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया है। वहीं, महिला को नारी निकेतन भेजा गया है। पुलिस के अनुसार शनिवार रात को द्वाराहाट इलाके के एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की गुमशुदगी कोतवाली रानीखेत में दर्ज कराई थी। तहरीर में कहा गया था कि वह रानीखेत जाने की बात कहकर गई थी लेकिन घर नहीं लौटी। एसएसपी रामचंद्र राजगुरु के मामले को गंभीरता से लेने पर सीओ रानीखेत तिलक राम वर्मा ने प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रानीखेत हेमचंद्र पंत को महिला को जल्द तलाश करने के निर्देश दिए थे। सर्विलांस टीम की मदद से महिला को रविवार को नरसिंह ग्राउंड रानीखेत के पास से मो. चांद के साथ पकड़ लिया। पूछताछ में महिला ने बताया कि मो. चांद ने शादी का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी दी। सीओ के अनुसार कचहरी लाइन रानीखेत निवासी मो. चांद को गिरफ्तार कर उसके विरुद्ध धारा 366, 376, 506 भादवि और 3/5 उत्तराखंड धर्म स्वतंत्रता अधिनियम 2018 के तहत केस दर्ज किया गया है। रविवार को इस मामले ने तूल पकड़ लिया। बजरंग दल, भाजयुमो कार्यकर्ताओं के साथ ही स्थानीय लोग कोतवाली पहुंचे और मामले को लव जेहाद बताते हुए आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया कि आरोपी महिला का धर्म परिवर्तन कराने की फिराक में था। इसके बाद उन्होंने आरोपी की दुकान के बाहर भी हंगामा किया और दुकान तोड़ने की कोशिश की लेकिन कोतवाल हेम चंद्र पंत ने मौके पर पहुंचकर किसी तरह मामला शांत कराया।

इसके बाद भी लोगों का आक्रोश कम नहीं हुआ और वे नगर के गांधी चौक में मुख्य सड़क पर धरने पर बैठ गए और आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे। इस मौके पर भाजयुमो जिलाध्यक्ष पावस जोशी, हिंदू जागरण मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष मंजीत भगत, बजरंग दल के मनोज जोशी, जगदीश बिष्ट, अशोक पंत, भारत रावत, दिगंबर मनराल, दर्शन मेहरा, विजय जीना आदि मौजूद रहे। वही नगर में काफी संख्या में समुदाय विशेष के लोग रहते हैं और व्यापारिक प्रतिष्ठान संचालित करते हैं। यहां मचे बवाल के बाद सभी ने अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रखे।बजरंग दल, हिंदू जागरण मंच और भाजयुमो के कार्यकर्ताओं ने मामले को लेकर गांधी चौक में मुख्य सड़क पर धरने पर बैठ गए, जिससे यातायात बाधित रहा। इस दौरान नगर में लंबा जाम लग गया, जिसमें पर्यटक भी फंसे रहे। सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लगी रहीं। किसी तरह कोतवाल हेम चंद्र पंत ने मौके पर पहुंचकर धरना दे रहे लोगों को समझाया। उनके वहां से उठने के बाद यातायात सुचारू हुआ और यात्रियों और पर्यटकों ने राहत की सांस ली। बताया जा रहा है कि 40 साल की महिला तीन बच्चों की मां है। मो. चांद से उसकी जान पहचान अस्पताल में हुई। जब दोनों अपने-अपने रिश्तेदार की तीमारदारी के लिए पहुंचे थे। वही इस घटना को लेकर गांव में दिनभर चर्चा होती रही।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें