Sunday, December 4, 2022
No menu items!
Google search engine
Homeअपराधबस में सवार महिला के साथ पुलिसकर्मी ने की छेड़छाड़, आरोपी सिपाही मो....

बस में सवार महिला के साथ पुलिसकर्मी ने की छेड़छाड़, आरोपी सिपाही मो. जरीफ अहमद नैनीताल पुलिस लाइन में तैनात 

नैनीताल: कालाढूंगी थाना क्षेत्र की रहने वाली छात्रा हल्द्वानी के कॉलेज से बीएससी कर रही है। छात्रा ने मुखानी थाने की पुलिस को बताया कि वह मंगलवार सुबह 8:30 बजे कालाढूंगी से हल्द्वानी के लिए बस में सवार हुई थी। इसी दौरान बस में एक पुलिस कर्मी भी चढ़ा और उससे बात करने लगा। छात्रा का आरोप है कि आम्रपाली शिक्षण संस्थान के पास बस रुकी तो पुलिस कर्मी उसे गलत नियत से छूने लगा। छात्रा ने बस में ही सवार अपने साथी को फोन कर इसकी जानकारी दी। दोस्त ने छात्रा की सीट पर पहुंचकर बात की तो सिपाही बस से उतरकर चला गया। इसके बाद छात्रा मुखानी थाने पहुंची और सिपाही के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने सिपाही के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली। जांच में पता चला है कि आरोपी सिपाही मो. जरीफ अहमद नैनीताल पुलिस लाइन में तैनात है। वह इससे पहले चमोली में तैनात था। पूर्व में उस पर गार्ड के साथ मारपीट करने का भी आरोप लग चुका है।

एसएसपी पंकज भट्ट का कहना है कि आरोपी सिपाही को सस्पेंड कर दिया है। आरोपी के खिलाफ जिलाबदर की भी कार्रवाई होगी। छात्रा के लगाए गए आरोपों की भी जांच की जाएगी। यदि आरोपी उक्त जांच में दोषी पाया गया तो उसे बर्खास्त किया जाएगा।

बताया जा रहा है कि बस में सवार महिला बैंक कर्मी के साथ पीएसी जवान ने छेड़छाड़ कर दी। विरोध करने पर भी जब वह नहीं माना तो बैंक कर्मी ने डायल 1090 पर पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस चौकी के पास बस रुकवाने पर आरोपी कूदकर भाग गया। पुलिस ने उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

पुलिस के अनुसार गदरपुर स्थित एक बैंक शाखा में कार्यरत हल्द्वानी निवासी युवती मंगलवार शाम हल्द्वानी आने के लिए रुद्रपुर से बस में सवार में हुई थी। बेलबाबा के पास बस में सवार एक युवक उसके पास की सीट पर बैठ गया और छेड़खानी करने लगा। इस पर युवती ने डायल 1090 पर पुलिस को सूचना दे दी और बस को टीपीनगर पुलिस चौकी के सामने रुकवा दिया। इस पर आरोपी बस से कूदकर भाग गया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। जांच में पता चला है कि आरोपी ललित चंद्र 46वीं वाहिनी पीएसी रुद्रपुर में कार्यरत है। वह युवती का कई दिनों से पीछा कर रहा था। एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस की ओर से एक रिपोर्ट 46वीं वाहिनी पीएसी रुद्रपुर भेजी गई है।

मुश्किल में हों बेटियां तो यहां से लें मदद
अधिकारियों के फोन नंबर

कुमाऊं के डीआईजी नीलेश आनंद भरणे का मोबाइल नंबर 9411110057
नैनीताल जिले के एससपी पंकज भट्ट का मोबाइल नंबर 941112712
हल्द्वानी। अगर महिलाओं को कहीं भी असुरक्षा महसूस हो रही है या उनके साथ कुछ गलत हो रहा है तो वह तुरंत 1090 पर कॉल करके मदद मांग सकती हैं। साथ ही पुलिस हेल्पलाइन नंबर 100 पर भी कॉल की जा सकती है। इनके अलावा महिलाओं को अपने जिला और मंडल के पुलिस अधिकारियों के फोन और मोबाइल नंबर सुरक्षित रखने चाहिए।

ऐसा करें महिलाएं
महिलाएं जिस पब्लिक ट्रांसपोर्ट में बैठें उस वाहन का नंबर जरूर नोट करें और अपने परिजनों को भेज दें। इसके अलावा अगर महिलाओं को कोई भी व्यक्ति संदिग्ध लगता है तो उसे नजरअंदाज न करें और तत्काल पुलिस को सूचना दें। महिलाएं अपने साथ मिर्च स्प्रे आदि भी रख सकती हैं। उक्त दोनों ही मामलों में पीड़ितों ने तुरंत घटनाओं की जानकारी पुलिस या अपने परिचित को दी जिस वजह से कार्रवाई करना और आसान हुआ।

महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करने वालों को पुलिस नहीं बख्शेगी। हमारे विभाग का एक सिपाही भी दुर्व्यवहार के मामले में आरोपी साबित हुआ है। उस पर तुरंत सख्त कार्रवाई की गई है। पीड़ित के साथ पुलिस न्याय करेगी। दोनों घटनाओं में पुलिस ने अपनी ओर से तुरंत कार्रवाई की है। – पंकज भट्ट, एसएसपी, नैनीताल

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें