Saturday, February 4, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeअपराधयूकेएसएसएससी भर्ती घोटाले के सरगना हाकम सिंह रावत के पास छह करोड़...

यूकेएसएसएससी भर्ती घोटाले के सरगना हाकम सिंह रावत के पास छह करोड़ रुपये की संपत्ति

देहरादून: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) भर्ती घोटाले के सरगना हाकम सिंह रावत की छह करोड़ रुपये की संपत्ति का पता चला है। एसटीएफ ने आरोपित की संपत्ति की कुर्की के लिए जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेज दी है। वहीं गैंगस्टर के अन्य 20 आरोपितों की संपत्ति का आंकलन करने के लिए कुमाऊं व उत्तर प्रदेश टीमें भेजी गई हैं। जिला प्रशासन के सहयोग से उनकी संपत्ति का आंकलन किया जा रहा है।

एसटीएफ अब तक कर चुकी है 42 आरोपितों को गिरफ्तार
प्रदेश के सबसे बड़ी यूकेएसएसएससी स्नातक स्तर परीक्षा के भर्ती घोटाले में एसटीएफ अब तक 42 आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है। एसटीएफ की ओर से भर्ती घोटाले के मुख्य 21 आरोपितों के खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा भी दर्ज किया हुआ है, जिनकी संपत्ति कुर्क करने की प्रक्रिया चल रही है।

संपत्ति को कुर्क करने के लिए डीएम को भेजी है रिपोर्ट
एसएसपी आयुष अग्रवाल ने बताया कि भर्ती घोटाले के मुख्य आरोपित हाकम सिंह की अवैध रूप से अर्जित की गई छह करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति को कुर्क करने के लिए जिला मजिस्ट्रेट को विस्तृत रिपोर्ट भेजी गई है। भर्ती घोटाले के सभी मुख्य आरोपियों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के अन्तर्गत एसटीएफ की ओर से विवेचना की जा रही है और गैंगस्टर अधिनियम के तहत आरोपितों की ओर से अर्जित चल-अचल संपत्ति को राज्य सरकार के पक्ष में जब्त करने का प्राविधान है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें