Saturday, February 4, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeराजनीतिउत्तराखंड के पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी...

उत्तराखंड के पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, हाईकोर्ट के फैसले पर लगाई रोक

देहरादून: बीजेपी के बड़े नेता और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने उत्तराखंड हाईकोर्ट के उस फैसले पर रोक लगा दी है कि जिसमें कोर्ट ने पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के खिलाफ सीबीआई जांच के आदेश दिए थे. पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के लिए ये राहत की खबर है.

वहीं, इस मामले पर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले पर खुशी जताई है. साथ ही कहा कि जिस व्यक्ति ने उनके ऊपर इस तरह के झूठे आरोप लगाए थे. उसके खिलाफ कार्रवाई हो, इसके लिए वो कानूनी राय लेंगे.ये था पूरा मामला: दरअसल, हरिद्वार जिले की खानपुर विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक उमेश कुमार ने उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत पर आरोप लगाया था कि जब त्रिवेंद्र सिंह रावत झारखंड में बीजेपी के प्रदेश प्रभारी थे, तब उन्होंने झारखंड गो सेवा आयोग के पद पर एक व्यक्ति को नियुक्त कराने के लिए रिश्वत ली थी. आरोप है कि ये रकम त्रिवेंद्र सिंह रावत के रिश्तेदार के खाते में ट्रांसफर की गई थी.

इस आरोप के बाद तत्कालीन त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार में उमेश कुमार के खिलाफ उत्तराखंड में राजद्रोह का मुकदमा दर्ज कराया गया था, जिसको लेकर उमेश कुमार ने उत्तराखंड हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी. वहीं उमेश ने पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत पर लगे आरोपों को गंभीर बताते हुए उत्तराखंड हाईकोर्ट से सीबीआई जांच की मांग की थी. उत्तराखंड हाईकोर्ट ने उमेश कुमार की याचिका पर सुनवाई करते हुए सीबीआई जांच के आदेश दिए थे.

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें