Monday, June 17, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeराजनीतिविधानसभा सीटों में चल रहे विकास कार्यों को लेकर जारी है सीएम...

विधानसभा सीटों में चल रहे विकास कार्यों को लेकर जारी है सीएम धामी की समीक्षा बैठकों का दौर, कांग्रेस लगा रही पक्षपात का आरोप

देहरादून: उत्तराखंड की सभी विधानसभा सीटों में चल रहे विकास कार्यों को लेकर सीएम पुष्कर सिंह धामी लगातार समीक्षा बैठक कर रहे हैं. ताकि इन विकास कार्यों की तेजी से पूरा से किया जा सके. इसके साथ ही सीएम अपनी विधानसभा सीट चंपावत में की गई घोषणाओं पर विशेष जोर दे रहे हैं. इसी के तहत बीते दिन मुख्य सचिव ने चंपावत विधानसभा क्षेत्र में सीएम द्वारा की गई घोषणाओं की समीक्षा बैठक की. जिसके बाद से ही कांग्रेस ने सरकार पर पक्षपात का आरोप लगाना शुरू कर दिया है.दरअसल, आगामी चुनाव को लेकर सरकार और बीजेपी संगठन पूरी तरह से सक्रिय नजर आ रहे हैं. यही नहीं, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में हो रहे विकास कार्यों और उनकी ओर से की गई घोषणाओं की प्रगति रिपोर्ट को लेकर मुख्य सचिव बैठक करते रहे हैं. प्राथमिकता के आधार पर समय-समय पर मुख्य सचिव, चंपावत विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यों और सीएम धामी की ओर से इस क्षेत्र में की गई घोषणाओं की समीक्षा बैठक कर रहे हैं.

इसके अलावा सीएम धामी भी खुद चंपावत विधानसभा सीट के साथ अन्य विधानसभा सीटों की समीक्षा बैठक करते रहते हैं. जहां सीएम ने पहले भाजपा विधायकों के विधानसभा सीटों की समीक्षा बैठक की थी वहीं, पिछले महीने सीएम ने कांग्रेस विधायकों के विधानसभा क्षेत्रों की भी समीक्षा बैठक की थी. लेकिन सीएम और शासन की ओर से चंपावत विधानसभा सीट पर विशेष ध्यान दिए जाने के मामले पर कांग्रेस हमलावर नजर आ रही है.कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने सरकार पर पक्षपात का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि सीएम पुष्कर सिंह धामी सिर्फ चंपावत के विधायक नहीं हैं, बल्कि पूरे प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं. ऐसे में जिस गति से चंपावत में विकास कार्य हो रहे हैं, उसी गति से पूरे प्रदेश में विकास कार्य होने चाहिए. मुख्यमंत्री, भाजपा विधायकों के विधानसभा क्षेत्रों में विकास कार्य तो कर रहे हैं, लेकिन विपक्षी विधायकों के विधानसभाओं की सुध तक नहीं ले रहे.

वहीं, इस मामले पर भाजपा प्रदेश प्रवक्ता हनी पाठक ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने भाषणों में विकास कार्यों को तय समय-सीमा में करने की बात करते हैं. इन कार्यों के लिए सचिव नियुक्त करने की बात की गई है. सभी विधानसभा सीटों के रिपोर्ट कार्ड तैयार होने के बाद ही यह तय किया जाएगा कि जो भी कार्य हो रहे हैं, क्या वो तय समय पर धरातल पर उतरे हैं या नहीं? जो एक अच्छी पहल है. चंपावत विधानसभा क्षेत्र के अलावा सभी विधानसभा क्षेत्रों में भी तय सीमा पर ही कार्य किए जाएंगे.

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें