Friday, January 27, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeखेलहाल ही में अर्जुन अवार्ड से नवाजे गए बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन...

हाल ही में अर्जुन अवार्ड से नवाजे गए बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन पर एफआईआर दर्ज, कोच समेत परिवार के इन लोगों का भी नाम शामिल

भारत के नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन व उनके परिवार और पूर्व राष्ट्रीय कोच विमल कुमार पर धोखाधड़ी के आरोप में बेंगलुरु में एफआईआर दर्ज हुई है। मूल रूप से अल्मोड़ा निवासी लक्ष्य सेन को बुधवार को ही अर्जुन अवार्ड से सम्मानित किया गया है। लक्ष्य सेन मौजूदा समय में दुनिया के छठे नंबर के बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। 2021 में उन्होंने वर्ल्ड चैंपियनशिप में ब्राउंज मैडल जीता था। ऐसा करने वाले वह भारत के मात्र दूसरे बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। बता दें कि लक्ष्य को हाल ही में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा अर्जुन अवार्ड से नवाजा गया था।

बेंगलुरु पुलिस ने नागराजा एमजी नाम के शख्स की शिकायत के बाद लक्ष्य और उनकी बैडमिंटन एकेडमी के एक कोच के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। नागराजा शहर में एक बैडमिंटन एकेडमी भी चलाते हैं। हाल ही में एक स्थानीय अदालत ने पुलिस को 21 वर्षीय लक्ष्य के खिलाफ आरोपों की जांच करने का निर्देश दिया था। लक्ष्य बेंगलुरु में प्रकाश पादुकोण बैडमिंटन एकेडमी में प्रशिक्षण लेते हैं।

एम गोविअप्पा नागराजा ने आरोप लगाया गया है कि 21 वर्षीय मौजूदा राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन लक्ष्य सेन ने अपने भाई चिराग सेन के साथ मिलकर 2010 से आयु वर्ग के टूर्नामेंट खेलने के लिए अपनी उम्र में हेराफेरी की थी। इस कारण लक्ष्य उम्र ज्यादा होने के बावजूद अलग-अलग एज ग्रुप में खेल पाए।

बर्थ सर्टिफिकेट के मुताबिक, लक्ष्य सेन का जन्म 2001 में हुआ। जबकि नागराजा का आरोप है कि वह 1998 में पैदा हुए है। लक्ष्य सेन पर आईपीसी की धारा 420 (चीटिंग), 468 (फर्जीवाड़ा) और 471 (फर्जी रिकॉर्ड) मामले में मुकदमा दर्ज पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है। लक्ष्य सेन के पिता भी बैडमिंटन के कोच हैं।

एफआईआर में नामित लोगों में लक्ष्य, उनके कोच विमल कुमार, उनके पिता धीरेंद्र सेन, उनके भाई चिराग और मां निर्मला सेन के नाम शामिल हैं। चिराग खुद बैडमिंटन खिलाड़ी हैं और धीरेंद्र भारतीय खेल प्राधिकरण में कोच हैं।हैं। चिरागएफआईआर में नामित लोगों में लक्ष्य, उनके कोच विमल कुमार, उनके पिता धीरेंद्र सेन, उनके भाई चिराग और मां निर्मला सेन के नाम शामिल हैं। चिराग खुद बैडमिंटन खिलाड़ी हैं और धीरेंद्र भारतीय खेल प्राधिकरण में कोच हैं।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें