Sunday, September 25, 2022
No menu items!
spot_imgspot_img
Homeखेलगेंदबाजी से नही बल्कि बल्लेबाजी में शमी ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

गेंदबाजी से नही बल्कि बल्लेबाजी में शमी ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

आईपीएल के फाइनल में राजस्थान को हराकर ख़िताब पर कब्जा करने वाली टीम, गुजरात टाइटंस के गेंदबाजी की कमान सँभालने वाले मोहम्मद शमी ने आईपीएल के इस सीजन में नया रिकॉर्ड बनाया है। फर्क सिर्फ इतना है कि शमी ने ये रिकॉर्ड गेंदबाज के तौर पर नही बल्कि बल्लेबाज के तौर पर बनाया है। वैसे इस सीजन शमी ने गेंदबाजी से कमाल किया और कुल 16 मैच में 20 विकेट झटके जिसके चलते गुजरात की टीम आसानी से प्लेऑफ तक पहुंच गई।

IPL 2022: Gujarat Titans become first team to reach playoffs with 62-run  win against LSG

क्या है रिकॉर्ड? 

शमी का ये रिकॉर्ड बेहद ही ख़ास और अनोखा है आपको बता दे कि मोहम्मद शमी आईपीएल के इतिहास के इकलौते ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जो पूरे एक सीजन में बल्लेबाजी करने क्रीज पर नहीं उतर पाए। शमी ने इस सीजन में 16 मैच खेले लेकिन एक बार फिर क्रीज पर बल्लेबाजी करने नहीं उतरे। आईपीएल इतिहास में यह इकलौता ऐसा मौका है जब कोई खिलाड़ी पूरे सीजन में एक बार भी बल्लेबाजी नहीं कर पाया।   

GT vs PBKS: Aakash Chopra Believes 'Poor Performances Could Impact GT Opener  Shubman Gill's Chances Of Representing India'

दरअसल इस सीजन पूरे आईपीएल सीजन में गुजरात के बल्लेबाजों का परफॉर्मेंस शानदार रहा। मजबूत बल्लेबाजी डिपार्टमेंट से गुजरात टाइटंस को काफी फायदा हुआ। शुबमन गिल, हार्दिक पांड्या, डेविड मिलर जैसे बल्लेबाजों ने मिलकर कमाल का खेल दिखाया। यही नहीं राहुल तेवतिया ने भी मैच फिनिश करने का काम इस सीजन किया। 

IPL 2022, RR vs GT: DY Patil Stadium pitch history, stats

इन खिलाड़ियों ने टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। हार्दिक पांड्या इस सीज़न में 15 मैचों में अपने नाम 487 रन करने में सफल रहे। दूसरी शुबमन गिल ने 16 मैचों में 483 रन बनाए जबकि दक्षिण अफ्रीकाडेविड मिलर ने 16 मैचों में 481 रन बनाए और टीम को खिताब दिलाने में अहम भूमिका में दिखे। 

IPL 2022: All-round Hardik Pandya show helps Gujarat beat Rajasthan by 37  runs, climb at the top of table - myKhel

 आईपीएल फाइनल में राजस्थान को गुजरात ने 7 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया. यह गुजरात का पहला ही सीजन था। फाइनल में गुजरात के कप्तान हार्दिक ने कमाल का खेल दिखाया और प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजे गए थे।   

IPL 2022 Final GT vs RR: Hardik Pandya says Gujarat Titans 'creating a  legacy' with title win | Cricket News | Zee News
सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें