Sunday, December 4, 2022
No menu items!
Google search engine
Homeखेलपॉवरप्ले में रेंगती रही टीम इंडिया, पहले बल्लेबाजो के फिर बॉलर्स के...

पॉवरप्ले में रेंगती रही टीम इंडिया, पहले बल्लेबाजो के फिर बॉलर्स के अंग्रेजो ने खोले धागे

भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में 10 विकेट से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी. मैच में भारतीय गेंदबाजों ने बहुत ही खराब खेल दिखाया. लेकिन भारतीय टीम की बल्लेबाजी भी काफी लचर रही एक अकेले हार्दिक को छोड़ दिया जाए तो भारतीय टीम 140 के स्कोर के पार भी नही पहुंच पाती. जिसका सबसे बड़ा कारण है राहुल का जल्दी आउट होना और रोहित शर्मा की 28 गेंदों पर 27 रनों की धीमी पारी . बता दे कि रोहित की इस पारी में इंग्लैंड के फील्डर्स का भी योगदान रहा जिन्होंने 2 जीवनदान देकर भारतीय कप्तान को रन बनाने का मौका दिया. यही कारण है जहां भारत की टीम पॉवरप्ले में महज 38 रन बना सकी वही इंग्लैंड की टीम ने पॉवरप्ले के दौरान 64 रन बनाकर भारतीय गेंदबाजों के धागे खोल दिए. कप्तान रोहित शर्मा ने भी बड़ा बयान दिया है. उन्होंने हार का ठीकरा गेंदबाजों पर फोड़ा है

रोहित शर्मा ने दिया ये बयान
मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, ‘यह बहुत ही ज्यादा निराशजनक है. हमने अच्छी बल्लेबाजी की थी, लेकिन गेंदबाजी में हम अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम साबित हुए. यह नॉकआउट मैचों में दबाव को संभालने के बारे में है. इन सभी लोगों ने इसे समझने के लिए काफी खेला है. ये लोग IPL मैचों में दबाव में खेले हैं, यह सब शांत रहने के बारे में है. हम शुरुआत में घबराए हुए थे’ इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने साफ तौर पर कहा कि कुछ खिलाड़ियों को दबाव झेलना आता है कुछ को नहीं. वह हर प्लेयर को अलग से ये नहीं समझा सकते हैं.

गेंदबाजों ने किया खराब प्रदर्शन

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने आगे बोलते हुए कहा कि पहले ओवर में भुवनेश्वर कुमार को अच्छी स्विंग मिल रही थी. हम गेंद को सही से टर्न भी नहीं कर पाए. बांग्लादेश के खिलाफ मैच काफी मुश्किल था. तब हमने 9 ओवर में 85 रनों का बचाव किया था, लेकिन आज ऐसा नहीं हो सका है. हम अपने प्लान को ठीक से लागू नहीं कर पाए और जब आप ऐसा करते है, तो टीम मुश्किल में पड़ जाती है.

टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हुआ भारत

सेमीफाइनल मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम (Indian Team) ने इंग्लैंड को 169 रनों का टारगेट दिया, जिसे इंग्लैंड ने ओपनर्स की मदद से बहुत ही आसानी से हासिल कर लिया. भारत की तरफ से विराट कोहली और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने शानदार बल्लेबाजी की, लेकिन सभी गेंदबाज बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए. इन बॉलर्स के कारण ही टीम इंडिया को हार का मुंह देखना पड़ा. जबकि टीम इंडिया ने ग्रुप-स्टेज में टॉप पर रहते हुए सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया था.

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें