Wednesday, July 17, 2024
No menu items!
Google search engine
HomeUncategorizedमिशन मोड में सीएम धामी, विभागों की समीक्षा बैठक शुरू

मिशन मोड में सीएम धामी, विभागों की समीक्षा बैठक शुरू

उत्तराखंड में धामी सरकार ने अपना मिशन मोड ऑन कर दिया है। केंद्र की तर्ज पर ही धामी सरकार ने दस साल का विजन बनाना शुरू कर दिया है जिससे राज्य चौमुखी विकास की तरफ बढ़ सके। लक्ष्य प्राप्ति के लिए सीएम धामी ने विभागों की समीक्षा बैठक शुरू कर दी है .. जिससे अधिकारी और कर्मचारी भी मिशन मोड में एक्टिव रह सके।

उत्तराखंड राज्य को विकसित राज्य की श्रेणी में शुमार करने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी लगातार प्रयासरत है। विकसित राज्यों के श्रेणी में तभी उत्तराखंड राज्य शामिल हो सकता है जब सरकार के हर विभाग में बेहतर काम हो और बेहतर रिजल्ट के साथ उन विकास के कामों का लाभ जनता को मिल सके। इसलिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अब मिशन मोड में काम करते नजर आ रहे है। मुख्यमंत्री धामी ने कल एक जुलाई से 5 जुलाई तक रोजाना 2 से 3 विभागों की समीक्षा करने का लक्ष्य रखा है … जिसमें विभाग के द्वारा विकास की योजनाओं पर किए गए कार्यों को बताने और अगले 10 साल के रोड पैम पर चलने की रणनीति बताने का काम किया जा रहा है । मुख्यमंत्री धामी की इन समीक्षा बैठकों को लेकर विभागों में भी हड़कंप मचा हुआ है … क्योंकि समीक्षा बैठक के दौरान अगर किसी अधिकारी की तरफ से लक्ष्य और मिशन मोड के आंकड़े गलत बता दिए गए … तो फिर सरकार की तरफ से त्वरित कार्रवाई की जाएगी।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की माने तो सरकार का लक्ष्य है… कि राज्य में विकास की योजनाओं का लाभ जनता को मिल सके … और सरकार के विभाग उन विकास की योजनाओं को तय समय पर गुणवत्ता के साथ धरातल पर उतार सके। मुख्यमंत्री धामी ने विभागों को 10 साल का रोड मैप बनाने का जो लक्ष्य दिया था उसे रोड में विभाग अब तक कितना आगे बढ़ पाए हैं उसकी भी समीक्षा की जा रही है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें