Saturday, February 24, 2024
No menu items!
Google search engine
HomeIndiaउत्तराखंड मौसम अपडेट: घने कोहरे के कारण हरिद्वार और उधम सिंह नगर...

उत्तराखंड मौसम अपडेट: घने कोहरे के कारण हरिद्वार और उधम सिंह नगर में येलो अलर्ट जारी किया गया है

2/01/2024



देहरादून: मंगलवार को उत्तराखंड के हरिद्वार और उधम सिंह नगर जिलों में सुबह और रात दोनों समय घने कोहरे का येलो अलर्ट जारी किया गया है. राज्य में व्यापक कोहरा पड़ रहा है, जिससे लोगों को असुविधा हो रही है, खासकर सुबह के सफर के दौरान वाहन चालकों को चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। राज्य के अधिकांश जिले कोहरे में डूबे हुए हैं, कुछ को छोड़कर जहां मौसम शुष्क है।

राज्य में लगातार कोहरे की स्थिति पूरे सप्ताह जारी रहने की उम्मीद है। पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी न होने से शुष्क और ठंडा मौसम परेशानी का कारण बन रहा है। हालांकि, अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी के साथ दिन का तापमान ठंडा रहने का अनुमान है।

उत्तराखंड मौसम विज्ञान केंद्र ने हरिद्वार और उधम सिंह नगर जिलों में घने कोहरे का येलो अलर्ट जारी किया है। राज्य में पिछले कुछ दिनों से कोहरे का प्रभाव देखा जा रहा है, जिससे दृश्यता कम हो गई है और यात्रा की स्थिति चुनौतीपूर्ण हो गई है, खासकर सुबह के समय।

तापमान की बात करें तो सोमवार को देहरादून का अधिकतम तापमान पिछले दिनों की तुलना में दो डिग्री की बढ़ोतरी के साथ 21.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पंतनगर का तापमान एक डिग्री की बढ़ोतरी के साथ 19.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि मुक्तेश्वर में दो डिग्री की बढ़ोतरी के साथ 14.5 डिग्री सेल्सियस तापमान पहुंच गया। नई टिहरी में एक डिग्री की बढ़ोतरी के साथ 16.7 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।

चूंकि ठंड और शुष्क मौसम बना हुआ है, इसलिए उत्तराखंड के लोगों को कोहरे की स्थिति में सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, विशेष रूप से यात्रा के दौरान आवश्यक सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। आने वाले दिनों में राज्य में इसी तरह का मौसम रहने की उम्मीद है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें