Saturday, February 4, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडशीतलहर की चेतावनी के बाद देहरादून जिलाधिकारी ने दिए निर्देश, जरूरतमंदो के...

शीतलहर की चेतावनी के बाद देहरादून जिलाधिकारी ने दिए निर्देश, जरूरतमंदो के लिए गरम कपड़े एवं कंबल वितरण करने के साथ बनाई जाये अलाव की व्यवस्था

देहरादून: मौसम विभाग द्वारा प्रदेश में शीतलहर की चेतावनी के दृष्टिगत जिलाधिकारी सोनिका ने जनपद में अपर जिलाधिकारी वित्त राजस्व सहित समस्त उप जिलाधिकारियों एवं नगर निगम देहरादून व ऋषिकेश सहित नगर पालिका परिषदों के अधिशासी अधिकारियों को निर्देशित किया कि अपने-अपने क्षेत्रों में अलाव जलाने की व्यवस्था बनाए। साथ ही जरूरतमंद लोगों को गरम कपड़े एवं कंबल वितरित करें।

जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियो को स्पष्ट निर्देश दिए कि शीतलहर में कोई भी व्यक्ति रात्रि में खुले आसमान के नीचे न रहे इसके लिए अधिकारी रेनबसेरों में समुचित मूलभूत सुविधाएं एवं व्यवस्थाएं बनाए। उन्हांेने निर्देश दिए कि अस्थाई रेनबसेरे भी चिन्हित कर लिए जाएं ताकि आवश्यकता पड़ने पर जरूरतमदं लोगों को रेनबसेरों में ठहराया जा सके। उन्होंने जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी को रेनबसेरों में ठहराये जा रहे लोगों तथा कंबल वितरण की प्रतिदिन की सूची अद्यतन करने के निर्देश दिए।

अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व के के मिश्रा ने अवगत कराया है कि जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन में विभिन्न स्थानों पर अलाव की व्यवस्था की गई है। जनपद के नगर निगम नगर पालिकाओ में 130 स्थानों पर प्रतिदिन अलाव जलाए जा रहे हैं तथा 11 रेनबेसरों में लगभग 45 लोग प्रतिदिन ठहराए जा रहें हैं। साथ ही शीतलहर के चलते समस्त उप जिलाधिकारियों एवं अधिशासी अधिकारियों को अपने अपने क्षेत्र में व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए गए हैं।

जिलाधिकारी ने तहसील त्यूनी, चकराता, कालसी, मसूरी आदि बर्फबारी एवं पालाग्रस्त क्षेत्रों में चिंहित किए गए मार्गों पर मानव संसाधन, जेसीबी चुना नमक आदि व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए गए हैं।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें