Thursday, May 23, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडअल्मोड़ा: जिलाधिकारी वंदना ने समस्याओं के निराकरण का आश्वासन देते हुए अधिकारियों...

अल्मोड़ा: जिलाधिकारी वंदना ने समस्याओं के निराकरण का आश्वासन देते हुए अधिकारियों को किया निर्देशित

सोमेश्वर(अल्मोड़ा): जिले के सोमेश्वर तहसील के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर प्रशासन की टीम ने वहां चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया. इस दौरान विभिन्न गांवों के लोगों ने ग्रामीण क्षेत्रों में पानी की समस्या सहित पेंशन, आधार कार्ड आदि बनाने में आ रही समस्याओं का समाधान करने की मांग जिलाधिकारी से की. जिस पर जिलाधिकारी वंदना ने समस्याओं के निराकरण का आश्वासन देते हुए अधिकारियों को निर्देशित किया.

सोमेश्वर तहसील स्थित एड्योदेव मंदिर में पहुंचकर डीएम वंदना ने पूजा अर्चना की. वहीं मंदिर में धार्मिक पर्यटन की दृष्टि से वहां पर सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए. जिलाधिकारी वंदना ने दक्षिणी कैलाश आश्रम में योगशाला, ध्यान केंद्र, संपर्क मार्ग आदि के सुदृढ़ीकरण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया. उन्होंने एड्योदेव गांव में पानी की समस्या की जानकारी मिलते ही इसके समाधान के लिए रेन वाटर हार्वेस्टिंग के तहत प्रस्ताव बनाकर देने की बात कही. उन्होंने कहा कि ग्रामीणों से सहमति बनाकर सभी परिवारों के लिए रेन वाटर हार्वेस्टिंग के टैंक बनाने की कार्रवाई तुरंत की जाए.

वहीं जिलाधिकारी ने गैलेख गांव के लोगों की समस्याओं को सुन कर गांव के संपर्क मार्ग के सुधारीकरण के लिए वन विभाग के अधिकारियों को प्रस्ताव बनाने को कहा. ग्राम नैनोली के भ्रमण के दौरान डीएम ने ग्राम चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना. यहां ग्रामीणों द्वारा राशन कार्ड, किसान सम्मान निधि, सड़क, पेंशन, शौचालय निर्माण आदि की कुल आठ समस्याओं को जिलाधिकारी के सम्मुख रखा. जिस पर डीएम ने तत्काल समस्याओं का निस्तारण मौके पर ही किया. वहीं दिव्यांग प्रमाण पत्र तथा आधार कार्ड के लिए कैंप लगाए जाने के निर्देश दिए. इस दौरान क्षेत्र पंचायत सदस्य महेश नयाल, कृपाल सिंह नयाल, तहसीलदार खुशबू पांडे सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व जनप्रतिनिधि मौजूद रहे.

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें