Saturday, February 4, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडबड़ी खबरः 2025 तक आदर्श राज्य की श्रेणी में होगा उत्तराखण्ड! शिक्षा...

बड़ी खबरः 2025 तक आदर्श राज्य की श्रेणी में होगा उत्तराखण्ड! शिक्षा मंत्री डॉ. रावत ने गौलापार में उच्च शिक्षा के आवासीय भवन का किया लोकार्पण, नशे के खिलाफ अभियान चलाने के दिए निर्देश

हल्द्वानी। चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा, सहकारिता व उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, क्षेत्रीय विधयाक डॉ. मोहन सिंह बिष्ट तथा प्रभारी निदेशक उच्च शिक्षा डॉ. प्रवीन जोशी द्वारा गौलापार स्थित उच्च शिक्षा निदेशालय हल्द्वानी में उच्च शिक्षा के आवासीय भवन का लोकापर्ण एवं उच्च शिक्षा निदेशालय हल्द्वानी में टाईप द्वितीय आवासीय भवन एवं लघु निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया। कार्यक्रम में सम्बोधित करते हुये धनसिंह रावत ने कहा कि कॉलेजों में छात्र-छात्राओं को नशे से दूर रखने और नशे के खिलाफ जन जागरूकता अभियान चलाने के लिए प्रत्येक कॉलेज में कमेटी बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सरकार के विजन 2025 तक राज्य पूरी तरह से टीवी बीमारी से मुक्त और नशे से मुक्त करने के उद्देश्य से यह मुहिम चलाई जा रही है। मंत्री श्री रावत ने कहा कि 2025 तक उत्तराखंड को आदर्श राज्य की श्रेणी में लाना है साथ ही टीबी मुक्त उत्तराखंड, नशा मुक्त उत्तराखंड के लिए हर स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऑनलाईन परीक्षा, ऑनलाईन एडमिशन तथा भारत सरकार ने जिनते भी कम्पोनेट एनएनपी 20-20 में दिये गये है उन्हें हम पूरा करने जा रहे है।
कार्यक्रम में ब्लाक प्रमुख धारी आशा रानी, दुग्ध संघ अध्यक्ष मुकेश बोरा, राहुल झिंगर, उपनिदेशक उच्च शिक्षा डॉ. राजेन्द्र सिंह भाकुनी,डॉ. राजीव रौतेला, सहायक निदेशक प्रेम प्रकाश, प्रधानाचार्य एमबीपीजी डिग्री कॉलेज हल्द्वानी डॉ. एनएस बनकोटी आदि उपस्थित रहे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें