Tuesday, April 23, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंड'सुषमा स्वराज अवॉर्ड सम्मान समारोह' में सीएम धामी ने की शिरकत, महिलाओं...

‘सुषमा स्वराज अवॉर्ड सम्मान समारोह’ में सीएम धामी ने की शिरकत, महिलाओं के लिए सुषमा स्वराज को बताया आदर्श

देहरादून: भाजपा महिला मोर्चा की ओर से विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट काम करने वाली महिलाओं को सम्मानित किया जा रहा है. इन महिलाओं को ‘सुषमा स्वराज अवॉर्ड’ से सम्मानित किया जा रहा है. प्रदेश के सभी जनपदों में भी महिला मोर्चा ‘सुषमा स्वराज अवॉर्ड सम्मान समारोह’ आयोजित कर रहा है. इसी कड़ी में आज देहरादून में भी ‘सुषमा स्वराज अवॉर्ड सम्मान समारोह’ आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में सीएम धामी ने शिरकत की.

देहरादून में आयोजित ‘सुषमा स्वराज अवॉर्ड सम्मान समारोह’ में सीएम धामी ने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट काम करने वाली महिलाओं को सम्मानित किया. इस दौरान टिहरी सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह, भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष आशा नौटियाल के साथ ही बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे.

कार्यक्रम में बोलते हुए सीएम धामी ने सबसे पहले बीजेपी नेती स्वर्गीय सुषमा स्वराज को याद किया. सीएम धामी ने कहा सुषमा स्वराज महिलाओं के लिए आदर्श हैं.मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा सुषमा स्वराज भारत के इतिहास में सबसे अच्छी वक्ता थीं. वे विपक्ष को मजाकिया अंदाज में जवाब देती थी. उन्होंने कहा सुषमा स्वराज ने राजनीति के क्षेत्र में कई मुकाम हासिल किए, चाहे वह कम उम्र में मंत्री बनकर, विपक्ष के नेता के रूप में या संस्कृत में भाषण देकर सुषमा स्वराज ने एक नया मुकाम हासिल किया है.

उन्होंने कहा आज विभिन्न क्षेत्रों में विशेष काम करने वाली महिलाओं को सुषमा स्वराज अवॉर्ड से सम्मानित किया जा रहा है. इस दौरान सीएम धामी ने महिला सशक्तिकरण की बात कही. सीएम धामी ने कहा उनकी सरकार महिलाओं के लिए लगातार काम कर रही है. उन्होंने कहा प्रदेश में महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए 30 फीसदी क्षैतिज आरक्षण की व्यवस्था की है. उन्होंने कहा उनकी सरकार सबका साथ सबका विकास का नारा लेकर आगे बढ़ रही है.बता दें भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष ने बताया 8 मार्च को होली का पर्व होने के कारण आज से 15 मार्च तक संपूर्ण देश में महिलाओं को सुषमा स्वराज अवॉर्ड से सम्मानित किए जाने का घोषित कार्यक्रम है. जिसके तहत प्रदेश के अलग अलग 13 जनपदों में भी महिला मोर्चा के द्वारा कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं.

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें