Friday, March 1, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडउत्तराखंड बोर्ड परीक्षा में सफल छात्रों को सीएम धामी ने दी बधाई

उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा में सफल छात्रों को सीएम धामी ने दी बधाई

देहरादून: उत्तराखंड बोर्ड रिजल्ट 2023 आज घोषित हो चुका है. 10वीं के परिणाम में टिहरी गढ़वाल के सुशांत चंद्रवंशी ने पहला स्थान हासिल कर सफलता का परचम लहराया है. वहीं, 12वीं में उधम सिंह नगर की तनु चौहान ने 97.60% अंक प्राप्त कर नंबर वन रैंक हासिल की है. वहीं, अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज थराली के दो छात्रों ने भी 10 वीं में प्रदेश स्तर पर छठवां और सातवां स्थान प्राप्त कर पूरी पिंडर घाटी का नाम रोशन किया है.बोर्ड परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले समस्त विद्यार्थियों को सीएम धामी ने बधाई दी.सीएम धामी ने लिखा ‘आप इसी प्रकार सफ़लता के नित नए आयाम प्राप्त करते हुए प्रदेश का नाम रोशन करें, ऐसी कामना करता हूं, परीक्षा में जिन विद्यार्थियों को कम अंक प्राप्त हुए हैं वे निराश ना हों और परिश्रम करते रहें. जीवन का प्रत्येक क्षण हमें अनुभव और अवसर दोनों प्रदान करता है.आप सभी को उज्ज्वल भविष्य के लिए अनन्त शुभकामनाएं’

गुरुवार को जारी उत्तराखंड बोर्ड के रिजल्ट में राइंका थराली के 10 वीं कक्षा के छात्र कार्तिकेय कुंवर ने कुल 489 नंबर प्राप्त कर राज्य स्तर पर छठवां स्थान प्राप्त किया, जबकि इसी कॉलेज के शिवम पंत ने 488 नंबर प्राप्त कर राज्य में सातवां स्थान हासिल किया है. कार्तिकेय कुंवर के पिता विजय सिंह कुंवर थराली बाजार में मोबाइल की दुकान चलाते हैं, जबकि मां दमयंती कुंवर घरेलू महिला हैं.

वहीं, प्रदेश में सातवां स्थान हासिल करने वाले शिवम पंत के पिता की 2013 में मृत्यु हो गई थी, जिससे उसकी मां अंजू देवी ही शिवम और उसके बड़े भाई का पालन और उनकी शिक्षा करवा रही हैं. दोनों छात्रों ने बताया कि वे इंटर स्तर पर अपनी रेंकिंग बढ़ाने का प्रयास करेंगे, क्योंकि वो आगे चलकर इंजिनियर बनना चाहते हैं. इसके लिए अभी से आईआईटी की तैयारी में जुटे हुए हैं. इस सफलता के लिए दोनों ने अपने परिजनों के साथ-साथ कॉलेज के अध्यापकों को धन्यवाद दिया है.

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें