Saturday, February 4, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडज्योतिष महाकुंभ पर सीएम धामी ने ज्योतिषियों को किया सम्मानित

ज्योतिष महाकुंभ पर सीएम धामी ने ज्योतिषियों को किया सम्मानित

देहरादून: ज्योतिष महाकुंभ का सोमवार को समापन हो गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ज्योतिषियों को सम्मानित किया। वहीं, आचार्य पंडित इंदु प्रकाश को भविष्य जानने वाली विधाओं के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए अमर उजाला-ग्राफिक एरा ज्योतिष महाकुंभ 2022 का ‘लाइफ टाइम अचीवमेंट सम्मान’ दिया।

इससे पहले यह सम्मान सेलिब्रिटी एस्ट्रोलॉजर बेजन दारूवाला, पंडित केए दुबे पद्मेश, वास्तुविद् पंडित सतीश शर्मा और आचार्य अजय भांबी को दिया जा चुका है। सीएम धामी ने कहा कि उत्तराखंड योग, अध्यात्म और संस्कृति की भूमि है। साथ ही ज्योतिष और वेदों की भूमि है। मंत्रों की शक्ति कभी समाप्त नहीं होती। यह हमें ऊर्जा, शक्ति और प्रेरणा देते हैं। ज्ञान और विज्ञान का संगम है।

इससे पहले ग्राफिक एरा डीम्ड विश्वविद्यालय में सुबह दस बजे ज्योतिष की विभिन्न विधाओं पर टॉक शो का आयोजन हुआ। इसमें आम जनता ने भी ज्योतिषियों से सवाल पूछे। वहीं, देशभर से आए नामी ज्योतिषों ने लोगों के सवालों के बखूबी जवाब दिए।

वहीं, दूसरे दिन भी बड़ी संख्या में लोग ख्यातिप्राप्त ज्योतिषियों से अपनी समस्याओं व शंकाओं का समाधान लेने पहुंचे। अपने सवालों के जवाब पाकर लोगों के चेहरों पर मुस्कान खिल उठी। ज्योतिष महाकुंभ को लेकर युवाओं में खासा उत्साह दिखा।

कोई नौकरी की चिंता तो कोई पढ़ाई में बाधा की समस्या लेकर पहुंचा था। वहीं, वरिष्ठजनों और महिलाओं ने कुंडली, हस्तरेखा विशेषज्ञों पर भरोसा दिखाया। लोगों ने ज्योतिष, कुंडली, हस्तरेखा, अंक विज्ञान, पदरेखा, रत्न विशेषज्ञ, टैरो कार्ड समेत अन्य विधाओं के विद्वानों से मुलाकात कर अपनी समस्याएं बताईं और परामर्श लिया।

पैरों की रेखाओं और साइन के जरिए भी लोगों ने अपनी समस्याओं के समाधान पाए। वहीं युवाओं ने टैरो कार्ड रीडर और अंक ज्योतिषियों के सामने अपने दिल के राज खोले। वास्तु की समस्याओं को लेकर भी लोग पहुंचे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें