Friday, March 31, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडउत्तराखंड में समूह-ग की भर्ती परीक्षा को लेकर सीएम धामी का बड़ा...

उत्तराखंड में समूह-ग की भर्ती परीक्षा को लेकर सीएम धामी का बड़ा एलान, इन परीक्षाओं में समाप्त होगी साक्षात्कार की व्यवस्था

उत्तराखंड में समूह-ग की भर्ती परीक्षा को लेकर सीएम धामी ने बड़ा एलान किया है। हल्द्वानी आभार रैली में पहुंचे सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि वर्ष 2008 में समूह ग की परीक्षा में इंटरव्यू की व्यवस्था खत्म कर दी गई थी, लेकिन यह व्यवस्था पूरी तरह खत्म नहीं हुई थी। सरकार ने फैसला किया है कि समूह ग में इंटरव्यू व्यवस्था पूरी तरह खत्म होगी। सीएम धामी ने कहा कि परीक्षा चाहे लोकसेवा आयोग से बाहर की हो या लोकसेवा आयोग के द्वारा कराई जा रही हो, सभी परीक्षाओं में साक्षात्कार की व्यवस्था तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दी जाएगी। 
यह व्यवस्था सभी तकनीकी और गैर तकनीकी पदों पर भी लागू होगी। उच्च पदों में जहां साक्षात्कार आवश्यक हो, वहां कुल अंक 10 प्रतिशत से ज्यादा नहीं रखा जाएगा। साक्षात्कार के अकों को भी पारदर्शी प्रक्रिया के तहत साक्षात्कार में किसी भी अभ्यर्थी को यदि 40 प्रतिशत से कम और 70 प्रतिशत से अधिक दिए जाते हैं तो साक्षात्कार लेने वाले व्यक्ति या बोर्ड को इसका स्पष्ट कारण बताना होगा। 

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें