Saturday, February 24, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडडोईवाला स्थित नव निर्मित एसडीआरएफ मुख्यालय व अग्निशमन केंद्र का सीएम पुष्कर...

डोईवाला स्थित नव निर्मित एसडीआरएफ मुख्यालय व अग्निशमन केंद्र का सीएम पुष्कर सिंह धामी ने किया लोकार्पण

डोईवाला: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को डोईवाला स्थित नव निर्मित एसडीआरएफ मुख्यालय व अग्निशमन केंद्र का लोकार्पण किया. सीएम ने ऊंचाई वाले क्षेत्रों में रेस्क्यू करने वाले जवानों को विशेष भत्ता देने की घोषणा की और एक कंपनी महिला एसडीआरएफ स्थापित करने की घोषणा की. कार्यक्रम में हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक और डोईवाला विधायक ब्रज भूषण गैरोला भी मौजूद रहे.

यात्रियों की सुरक्षा में हर वक्त तैयार रहेंगे एसडीआरएफ जवान: सोमवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने डोईवाला के जौलीग्रांट स्थित एसडीआरएफ के 144 करोड़ की लागत से नवनिर्मित मुख्यालय का लोकार्पण किया. वहीं सीएम धामी ने माजरी ग्रांट में बने अग्निशमन केंद्र का भी लोकार्पण किया. सीएम धामी ने कहा कि उत्तराखंड में चारधाम यात्रा का आगाज हो चुका है. चारधाम यात्रा में आने वाले यात्रियों की सुरक्षा और रेस्क्यू कार्य में एसडीआरएफ की महत्वपूर्ण भूमिका होती है. इसके साथ ही आधुनिक मशीनों से लैस एसडीआरएफ के जवान हर वक्त रेस्क्यू कार्य के लिए तैयार रहते हैं.

सीएम धामी ने कहा कि 144 करोड़ की लागत से एसडीआरएफ के भवन का निर्माण किया गया है और अभी पहले फेज का कार्य पूरा हो गया है. एसडीआरएफ स्टेट डिजास्टर रिस्पांस फोर्स है जो कि प्रदेश में आने वाली प्राकृतिक या अप्राकृतिक आपदा के समय तत्काल राहत एवं बचाव कार्यों को प्रभावी रूप से सम्पादित किये जाने के उद्देश्य से हमेशा तैयार रहती है.सीएम ने कहा कि एसडीआरएफ के जवान अपनी जान जोखिम में डालकर दूसरे की जिंदगी बचाने का काम करते हैं और विषम परिस्थितियों मे भी एसडीआरएफ के जवान अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे हैं.

आपदा के समय भी सबसे अधिक रेस्क्यू एसडीआरएफ के जवानों ने किए. वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ऊंचाई वाले क्षेत्रों में रेस्क्यू कार्य करने वाले जवानों को 1500 सौ रुपये मासिक जोखिम भत्ता ओर अन्य को 1000 रुपए मासिक भत्ता देने की घोषणा की. कार्यक्रम में हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक, डोईवाला विधायक ब्रज भूषण गैरोला, पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार एसडीआरएफ सेनानायक मणिकांत मिश्रा के साथ तमाम प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे.

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें