Saturday, February 4, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडआर्मी में भर्ती न होने पर हताश युवक ने लगाई फांसी

आर्मी में भर्ती न होने पर हताश युवक ने लगाई फांसी

पंतनगर। जीबी पंत कृषि विश्वविद्यालय परिसर में अपने भाई के साथ रहकर आर्मी में भर्ती की तैयारी कर रहे युवक ने फंदे पर लटककर आत्महत्या कर ली। मृतक ने सुसाइड नोट में आत्महत्या की वजह आर्मी में भर्ती नहीं हो पाना बताया है। परिजन शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद पैतृक घर ले गए हैं।

जानकारी के मुताबिक जीबी पंत कृषि विवि परिसर में देहरादून के त्यूनी के पास ऐठान गांव के धीरेंद्र चौहान एक साल पहले जीबी पंत कृषि विवि के बीज उत्पादन केंद्र में सहायक लेखाकार के तौर पर नियुक्त हुए थे,परिसर में ही वो टा कॉलोनी के भवन में 1776 संख्या में रहते है। पिछले 4 महीनों से उनके पास उनका चचेरा भाई 19 वर्षीय मुकेश चौहान आर्मी भर्ती की तैयारी के लिए रह रहा था।
शनिवार की सुबह धीरेंद्र तो रोज की तरह ड्यूटी चले गए इधर घर मे मुकेश अकेला ही था, इसी बीच जनगणना के लिए नगर पालिका की ओर से कुछ महिलाएं वहाँ पहुंची थी।

जब उन्होंने धीरेंद्र के घर का दरवाजा खटखटाया तो अपने आप ही दरवाजा खुल गया। महिलाओं ने अंदर झांक कर आवाज़ लगाई लेकिन अंदर से कोई प्रतिक्रिया नही मिली। एक महिला जब अंदर झांकने लगी तब वो घबरा कर उल्टे पैर लौट गई और दरवाजे पर खड़ी महिलाओं को बताया कि अंदर पंखे से कोई युवक लटका हुआ है।

महिलाओं ने इसकी सूचना तत्काल सुरक्षा विभाग और पड़ोसियों को दी। युवक ने गैस सिलेंडर के ऊपर चढ़कर फांसी लगाई थी। उसने आत्महत्या से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा था जिसमे उसने कुछ समय पहले उसके हाथ टूटने की बात भी लिखी थी,और डॉक्टरों की गलती से हाथ तिरछा जुड़ गया लिखा था,इस वजह से वो आर्मी में भर्ती नही हो सकता था इसीलिए उसने ये कदम उठाया।

सुसाइड नोट दो पेज का था और इसके साथ आठ सौ रुपये भी रखे थे,सुसाइड नोट में लिखा था कि ये रुपये और मोबाइल उसके पिता या भाई को दे दिए जाएं। वही अब इस मामले में पुलिस जांच में जुटी है

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें