Saturday, February 4, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडउत्तराखंड में अभी और सतायेगी सुखी ठंड, फिलहाल नही है बर्फबारी और...

उत्तराखंड में अभी और सतायेगी सुखी ठंड, फिलहाल नही है बर्फबारी और बारिश की संभावना

मौसम : पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते राज्य में मैदान से लेकर पहाड़ तक मौसम का मिजाज अचानक बदल गया। इससे जहां टिहरी में अधिकतम तापमान 13.6 डिग्री और मुक्तेश्वर में 15.2 डिग्री दर्ज किया गया, वहीं राजधानी दून में दिन का अधिकतम तापमान 21.3 डिग्री पर पहुंच गया। पिछले 24 घंटों में 3.1 तापमान गिरा है। तापमान में कमी के चलते ठंडक ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है।

अगले 24 घंटे 22 डिग्री रहेगा तापमान
मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक अगले 24 घंटे में जहां राजधानी दून अधिकतम तापमान 22 डिग्री के आसपास रहेगा, वहीं रात में न्यूनतम तापमान के आठ डिग्री बने रहने की संभावना है। ऐसे में दिन के तापमान में गिरावट के चलते राजधानी व आसपास के इलाकों में अगले 24 घंटे में ठंडक देखने को मिलेगी।

27 दिसंबर के बाद बारिश और बर्फबारी की संभावना
मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक एवं वरिष्ठ मौसम विज्ञानी विक्रम सिंह के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता बढ़ी है। लेकिन इसके थोड़ा कमजोर रहने से फिलहाल एक सप्ताह तक बारिश होने की संभावना न के बराबर है। मौसम विज्ञानी विक्रम सिंह 27 दिसंबर के बाद मैदान से लेकर पहाड़ तक बारिश होने के साथ ही बर्फबारी की पूरी संभावना है। ऐसे में एक सप्ताह बाद ठंडक का कहर शुरू होगा। जिससे लोगों को सावधान रहने की जरूरत है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें