Saturday, February 4, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडजनपद उधम सिंह नगर को सीएम धामी और केंद्रीय सड़क एवं परिवहन...

जनपद उधम सिंह नगर को सीएम धामी और केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की सौगात, ₹265 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुए बाईपास का किया उद्घाटन

खटीमा: उधम सिंह नगर जनपद के गदरपुर और खटीमा में ₹265 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुए बाईपास का सीएम धामी और केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Union Road and Transport Minister Nitin Gadkari) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन किया. वहीं, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) और केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने ₹95 करोड़ से अधिक की विभिन्न विकास योजनाओं का शिलान्यास किया. इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा गदरपुर बाईपास (Gadarpur Bypass) बनने से रुद्रपुर से देहरादून जाने में जाम से निजात मिलेगी और समय की बचत होगी.

वहीं, खटीमा बाईपास (Khatima Bypass) बनने से जो भी तीर्थयात्री माता पूर्णागिरि, कैलाश मानसरोवर यात्रा (Kailash Mansarovar Yatra) के लिए जाएंगे, उन्हें खटीमा में लगने वाले जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा. साथ ही यात्रियों की समय की भी बचत होगी. केंद्र और राज्य सरकार का प्रयास है कि जनता को अधिक से अधिक सुविधाएं दी जाएं.

बता दें कि सीएम पुष्कर सिंह धामी ने खटीमा विधायक रहते हुए इस बाईपास को स्वीकृत कराया था. पहेनिया चौराहे से कुटरी तक करीब 8.25 किमी खटीमा बाईपास का निर्माण किया गया है. लंबे समय से लोग खटीमा बाईपास का निर्माण पूरा होने का इंतजार कर रहे थे. आज सीएम धामी, केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट ने इस बाईपास का लोकार्पण कर दिया. खटीमा बाईपास की निर्माण लागत ₹95 करोड़ है. वहीं, यह बाईपास टू लेन सड़क वाली है. जबकि गदरपुर बाईपास के निर्माण में ₹178 करोड़ की लागत आई है और यह बाईपास 4 लेन सड़क वाली है. जिसकी कुल लंबाई 8.8 किमी है.

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें