Saturday, February 4, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडबर्फबारी, कोहरे के बीच हाड़ कपा देने वाली ठंड, जाने अपने जिले...

बर्फबारी, कोहरे के बीच हाड़ कपा देने वाली ठंड, जाने अपने जिले का हाल

उत्तराखंड: कोहरा छाए रहने और सर्द हवाएं चलने से लोग परेशान हैं। सुबह सड़कों पर घना कोहरा छा रहा है तो दिनभर धूप नहीं निकलने से लोग दिन में भी अलाव जलाकर राहत पाने की कोशिश की कर रहे हैं। प्रदेश के कई ज्यादातर हिस्सों में आज सुबह से घना कोहरा छाया हुआ है। कुछ जगहों पर हल्की धूप निकली है, लेकिन लोगों को ठंड से राहत नहीं दिला पा रही है।

कोहरे के कारण सुबह की सैर करने वाले लोग बाहर नहीं निकले। सुबह 10 बजे के बाद कोहरा कम हुआ लेकिन सर्दी से राहत नहीं मिल सकी। सर्द हवा और गलन के चलते लोग दिन भर बेहाल रहे। सर्दी से राहत पाने के लिए लोगों ने सड़कों और घरों पर अलाव का सहारा लिया। बढ़ती सर्दी के चलते न्यूनतम तापमान लगातार गिरता जा रहा है।

Weather Update: उत्तराखडं में कड़ाके की ठंड के साथ शीतलहर का कहर , जानिए  अगले चार दिन कैसा रहेगा मौसम... - Pahadi Khabarnama पहाड़ी खबरनामा

इन जिलों में ऐसा है मौसम का हाल
पिथौरागढ़ में हल्के बादल हल्की धूप।
अल्मोड़ा में चटख धूप खिलने से राहत ।
रुद्रपुर में छाया कोहरा।
रामनगर में धूप खिली।
लोहाघाट में धूप खिली।
मसूरी में हल्के बादल छाए।
यमुनोत्री धाम सहित बड़कोट तहसील क्षेत्र में में बादल छाए।
जोशीमठ मे भी छाए हुए हैं बादल।
नई टिहरी में धूप खिली।
विकासनगर में हुआ मौसम साफ, निकली धूप।

उत्तराखंड के अधिकतर जिलों में छाया है कोहरा

हाड़ कंपाती सर्दी का असर अब बाजारों और अन्य कामकाज पर भी दिखने लगा है।
लोग अब बाजार में जरूरी सामान के लिए ही पहुंच रहे हैं। शाम होते ही कोहरा बढ़ने से सर्दी बढ़ जाती है। इससे बाजार में शाम सात बजे ही सन्नाटा पसरना शुरू हो जाता है।

उत्तराखंड मौसम

रुड़की में रविवार को इस सीजन का सबसे कम न्यूनतम तापमान 4.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकतम तापमान 10.5 डिग्री सेल्सियस पर स्थिर है। अभी बारिश की संभावना कम है इसलिए मौसम विभाग ने किसानों के लिए एडवाइजरी जारी की है। सहायक कृषि अधिकारी शैलेंद्र कुमार ने बताया कि इस समय किसान अपनी जरूरत के हिसाब से गेहूं की फसल पर कीटनाशक का छिड़काव कर सकते हैं।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें