Saturday, February 4, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडमुस्लिम सेवा संगठन ने आयोजित की प्रेस वार्ता, इन मांगो को लेकर...

मुस्लिम सेवा संगठन ने आयोजित की प्रेस वार्ता, इन मांगो को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से करेंगे मुलाकात

हल्द्वानी: सोमवार को मुस्लिम सेवा संगठन द्वारा आयोजित प्रैस वार्ता को संबोधित करते हुए उत्तराखंड प्रदेश सदर शहर काजी मौलाना मुहम्मद अहमद कासमी ने हल्द्वानी के बनभूलपुरा इलाके के धवस्तीकरण पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा की जिस प्रकार बनभूलपुरा के धवस्तीकरण की कार्यवाही प्रस्तावित है। यह चिंता का विषय है प्रदेश सरकार को चाहिए कि वह इस कार्यवाही को रोकने के लिए दखल दे संगठन के अध्यक्ष नईम कुरैशी ने कहा बनभूलपुरा में लगभग 4500 घरों की धवस्तीकरण से लगभग 50 हजार की आबादी प्रभावित होगी एवम प्रभावित होने वाले लोगो में सभी धर्मो के लोग है। सर्दियों के मौसम में तथा जब बोर्ड के एग्जाम सर पर है इस प्रकार की कार्यवाही अनुचित एवम आमनीय है। संगठन के उपाध्यक्ष आकिब कुरैशी ने कहा उच्चतम न्यायालय में इस कार्यवाही को रोकने के लिए पिटिशन दायर की गई है।

जिस पर जन भावनाओं और मानवीय पहलुओं को ध्यान में रखते हुए इस ध्वस्तीकरण की करवाही पर अविलंब रोक लगाएगी परंतु मुस्लिम सेवा संगठन का मानना यह मानना है की राज्य सरकार को मजबूती के साथ संकट ग्रस्त लोगो का पक्ष रखना चाहिए था। कहा कि यदि उच्चतम न्यायालय का निर्णय संकटग्रस्त लोगो के विरुद्ध है आता है तो राज्य को इन परिवारों के पूर्णवास हेतु जगह एवम धन आवंटित किया जाना चाहिए । इस मांग को लेकर जल्द ही मुस्लिम सेवा संगठन मुख्यमंत्री पुष्कर पुष्कर सिंह धामी से मिलकर अपनी मांग रखेगा।

वार्ता में शहर काजी देहरादून मुहम्मद अहमद कासमी, तंजीम ए रेहुनमई मिल्लत के सदर लताफत हुसैन, मुस्लिम सेवा संगठन के अध्यक्ष नईम कुरैशी , उपाध्यक्ष आकिब कुरैशी, सचिव मेहताब कुरैशी, सह सचिव शाकिब कुरैशी, इंजिनियर सलीम शाह नायब, सदर जमा मस्जिद पलटन बाजार नसीम अहमद, जमीयत उलेमा ए हिंद के देहरादून सदर मुफ्ती राशिद मौलाना और हासिम आदि मौजूद रहे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें