Saturday, February 4, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंड‘पढ़ेगा पहाड़ बढ़ेगा पहाड़’: उत्तराखंड के मुख्यमत्री पुष्कर सिंह धामी!

‘पढ़ेगा पहाड़ बढ़ेगा पहाड़’: उत्तराखंड के मुख्यमत्री पुष्कर सिंह धामी!

देहरादून: उत्तराखंड (Uttarakhand) की विकास यात्रा और भविष्य की रणनीति पर चर्चा पर बात करते हुए देहरादून में आयोजित न्यूज 18 के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी विकास ने इंटरव्यू दिया जिसमे उन्होंने राज्य के रोड मैप के बारे में बता की . इतना ही नहीं, इस कार्यक्रम में कांग्रेस के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत समेत राजनीति, कला और साहित्य से लेकर व्यापार और फिल्म-मनोरंजन जगत की हस्तियों ने भी शिरकत की. राइजिंग उत्तराखंड के इस महामंच पर दिग्गज मेहमानों से हर वो सवाल पूछे जा रहे हैं, जो पहाड़ के लोगों के दिल और दिमाग में हैं.

उत्तराखंड को और कैसे संवारा जाए, कैसे विकास का रोडमैप बने, जिससे प्रकृति का संतुलन भी बना रहे, इन मुद्दों पर चर्चा करने के लिए केवल राजनीति के दिग्गज ही नहीं, बल्कि साहित्य, व्यापार और उद्योग के साथ फिल्म व मनोरंजन क्षेत्र के भी दिग्गज इस ‘राइजिंग उत्तराखंड’ के इस महामंच पर अपनी राय रख रेह हैं. कार्यक्रम की शुरुआत दोपहर 3 बजे आर्मी बैंड की प्रस्तुति के साथ हुई.

‘राइजिंग उत्तराखंड’ के इस इस मंच पर राजनीति के अलावा, शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार के मुद्दे पर भी चर्चा जारी है. इतना ही नहीं, खेल-खिलाड़ी से लेकर मनोरंजन पर भी खूब बातें हो रही हैं. इस मंच पर हर मुद्दे के लिए अलग-अलग सत्र हो रहे हैं और हर सत्र में हमारे खास मेहमान हैं, जो उत्तराखंड को लेकर रोडमैप बता रहे हैं. राइजिंग उत्तराखंड 2023 का हमारा पहला सत्र, ‘पढ़ेगा पहाड़ बढ़ेगा पहाड़’, रहा जिसमें उत्तराखंड सरकार के शिक्षा सचिव रविनाथ रमण, शिक्षा महानिदेशक बंशीधर तिवारी और देहरादून यूनिवर्सिटी सुरेखा डंगवाल उत्तराखंड की नई शिक्षा नीति और उससे हुए सुधारों पर चर्चा की. साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में भविष्य का रोडमैप भी सामने रखा.

दूसरा सत्र पहाड़ पर पर्यटन से जुड़ा रहा, जिसका शीर्षक था ‘पर्यटन की बहार घुमक्कड़ी पहाड़’. इस सत्र के लिए मेहमान थे पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज. इसी तरह उद्योग, राष्ट्रवाद और सियासत जैसे मुद्दों पर सत्र हुए और अलग-अलग वक्ताओं ने इसमें संवाद किया

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें