Saturday, February 4, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडआरटीओ के स्टिंग से हैरान हुए चालक-कंडक्टर, जाने पूरा मामला

आरटीओ के स्टिंग से हैरान हुए चालक-कंडक्टर, जाने पूरा मामला

हल्द्वानी: रोजाना बस में सफर करने वाले यात्री कई बार तरह तरह की दिक्कतों का सामना करते है, जिनमे से कुछ तो कुछ परिस्थितियों से समझौता कर लेते है और कुछ विभाग से शिकायत करते है। इन्ही बढ़ती शिकायतों के चलते हल्द्वानी में आरटीओ संदीप सैनी ने एक बड़ा कदम उठाया ताकि सच सामने आ सके। जिसके लिए उन्होंने योजनाबद्ध तरीके से काम किया और चालक कंडक्टर को सबक भी सिखाया। दरअसल शनिवार को आरटीओ संदीप यात्री बनकर बाजपुर बस अड्डे से कालाढूंगी जाने वाली बस में सवार हो गए। बस कुछ दूर चली ही थी कि चालक फोन पर बात करता दिखा। वहीं, कंडक्टर ने आरटीओ से रामनगर के सफर के लिए टिकट के 70 रुपये तो ले लिए लेकिन टिकट नहीं दिया। ऐसी लापरवाही देख आरटीओ का पारा चढ़ गया। वहीं, बस जब चेकिंग के लिए रुकी तब वहां आरटीओ को देख चालक-कंडक्टर हैरान रह गए। 


आरटीओ ने बताया कि बस के हाल भी खराब थे, बस के अंदर बीच में ही टायर डाला हुआ था, जिससे यात्रियों को चढ़ने उतरने में दिक्कत हो रही थी। इसके बाद बस को आम्रपाली के पास विभागीय चेकिंग दल ने रोक कर जांच भी की। इसमें कंडक्टर के पास लाइसेंस भी नहीं था। मोबाइल पर बात करने पर चालक का लाइसेंस भी निलंबित किया जाएगा। इसके अलावा टिकट न देने पर कंडक्टर के विरुद्ध कार्रवाई होगी।


बस का मौके पर चालान भी किया गया है। इसके बाद वहां चार अन्य बसों की जांच की गई। इसमें भी यात्रियों को टिकट न देने की शिकायत सामने आई। इन बसों के भी परमिट के विरुद्ध कार्रवाई करने की तैयारी है। आरटीओ ने कहा कि बसों में ही नहीं बस अड्डों में भी सुविधाओं की काफी कमी है। इस मामले में भी जांच कराई जाएगी। इस संबंध में सभी एआरटीओ को पत्र लिखा जा रहा है। जल्द ही कार्रवाई होगी।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें