Saturday, June 3, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडजल्द शुरू किया जाएगा नजीबाबाद-कोटद्वार राजमार्ग का निर्माण कार्य, केंद्रीय सचिव ने...

जल्द शुरू किया जाएगा नजीबाबाद-कोटद्वार राजमार्ग का निर्माण कार्य, केंद्रीय सचिव ने विभागीय अधिकारियों को दिए आदेश

देहरादून: नजीबाबाद-कोटद्वार राजमार्ग का निर्माण कार्य जल्द शुरू किया जाएगा। रविवार को विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने सभी अनुमति मिलने के बाद भी निर्माण कार्य न होने पर केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के सचिव अनुराग जैन के साथ बैठक कर नाराजगी जताई। इस पर केंद्रीय सचिव ने विभागीय अधिकारियों को तत्काल काम शुरू करने और जल्द से जल्द पेड़ काटने के आदेश दिए।

दिल्ली प्रवास के दौरान विस अध्यक्ष ने केंद्रीय सचिव के साथ बैठक में कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र में प्रस्तावित सड़क परियोजनाओं को धरातल पर उतारने पर चर्चा की। उन्होंने केंद्रीय सचिव से निर्माण शुरू करने के लिए अधिकारियों को दिशानिर्देश देने का आग्रह किया। विस अध्यक्ष ने कहा कि कोटद्वार बाईपास का निर्माण अति आवश्यक है। कोटद्वार क्षेत्र में नेशनल हाईवे के तहत आने वाला बाईपास सड़क आर्मी फायर रेंज के पास से होते हुए लालपानी, रतनपुर, जीतपुर क्षेत्र से होकर एनएच-534 पर मिलेगा।

धनराशि आवंटित करने का किया आग्रह
विस अध्यक्ष ने कहा कि सड़क का निर्माण न होने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इस मार्ग का सर्वेक्षण कार्य हो चुका है। साथ ही निर्माण के लिए सभी स्वीकृति भी प्राप्त हो गई हैं। लेकिन अभी तक मार्ग का निर्माण कार्य शुरू नहीं किया गया। कहा कि नजीबाबाद- कोटद्वार राजमार्ग के निर्माण के लिए सभी प्रकार की अनुमति पूर्ण होने के बावजूद निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाना चाहिए।

विस अध्यक्ष ने विकासखंड दुगड्डा में कोल्हू चौड़ नदी पर पुल निर्माण, चिल्लरखाल-सिगड्डी-कोटद्वार पाखरो मोटर मार्ग पर 12 किलोमीटर तक सुधारीकरण कार्य के लिए केंद्रीय सड़क अवस्थापना निधि के तहत धनराशि आवंटित का आग्रह किया। सचिव अनुराग जैन ने भी विधानसभा अध्यक्ष को सभी विषयों पर गंभीरता से कार्य करने और कोटद्वार के विकास को लेकर केंद्र के पूर्ण सहयोग देने का आश्वस्त किया।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें