Monday, June 17, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडसूडान से दिल्ली लाये गये उत्तराखंड के नागरिकों को लाने के लिए...

सूडान से दिल्ली लाये गये उत्तराखंड के नागरिकों को लाने के लिए राज्य सरकार ने दिए मुफ्त यात्रा की सुविधा देने का आदेश

देहरादून : सूडान में गृहयुद्ध के चलते वहां से दिल्ली लाये जाने वाले उत्तराखंड के नागरिकों को राज्य सरकार ने परिवहन निगम की सभी श्रेणी की बसों में उत्तराखंड लाने के लिए मुफ्त यात्रा की सुविधा देने के आदेश दिए हैं। दिल्ली आईएसबीटी से यह नागरिक उत्तराखंड परिवहन निगम की बस में अपने गृहजनपद तक यात्रा कर सकेंगे।

सूडान में हालात बेहद खराब हैं। केंद्र सरकार ऑपरेशन कावेरी के माध्यम से वहां फंसे भारतीय नागरिकों को सुरक्षित निकाल रही है। उत्तराखंड के भी काफी नागरिक सूडान में फंसे हुए हैं। इस बीच सूडान से उत्तराखंड आने वाले नागरिकों के लिए उत्तराखंड सरकार ने उनके गन्तव्य तक पहुंचने के लिए परिवहन निगम की बसों की व्यवस्था कर दी है।

बुधवार देर रात उत्तराखंड परिवहन निगम के महाप्रबंधक दीपक जैन की ओर से जारी आदेश में बताया गया कि
सूडान से भारत वापस लौट रहे उत्तराखंड राज्य के नागरिकों की सूचना प्रतिदिन दिल्ली में उत्तराखंड के स्थानिक आयुक्त अजय मिश्रा की ओर से परिवहन निगम को उपलब्ध कराई जाएगी। बुधवार को भी उत्तराखंड के 10 नागरिक सूडान से दिल्ली पहुंचे। इनके लिए भी परिवहन निगम की वाल्वो बस की व्यवस्था की जा रही है।भारत सरकार एवं राज्य सरकार के संयुक्त प्रयासों से सभी को सुरक्षित वापस लाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें