Saturday, February 4, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडनए साल पर इन आईपीएस अधिकारीयों को मिला डीपीसी का तोहफा

नए साल पर इन आईपीएस अधिकारीयों को मिला डीपीसी का तोहफा

देहरादून: नए साल से पहले पुलिस विभाग में तीन आईपीएस अधिकारियों को डीपीसी (डिपार्टमेंटल प्रमोशन कमेटी) का तोहफा मिला है. शासन ने तीनों अधिकारियों की DPC में मुहर लगा दी है. जानकारी के मुताबिक एसएसपी रैंक के दो अधिकारियों को डीआईजी बनाया गया है. वहीं, एसपी रैंक के अधिकारी को एसएसपी का तमगा मिला. शासन द्वारा मंजूर हुई DPC प्रमोशन का आदेश आगामी 1 जनवरी 2023 से लागू होगा.

जानकारी के मुताबिक डीपीसी पाने वाले तीनों ही आईपीएस अधिकारी 1992-93 वर्ष में पहले PPS (प्रांतीय सेवा संवर्ग) में नियुक्त हुए थे. इसके बाद इनमें से दो अधिकारी वर्ष 2008 और एक अफसर 2009 आईपीसी कैडर में तब्दील हुए. देहरादून एसएसपी दलीप सिंह कुंवर डीआईजी बने. जबकि हरिद्वार में तैनात 40वीं PAC वाहिनी के कमांडेंट एसएसपी ददन पाल को भी डीआईजी पद पर प्रमोशन मिला है. वहीं दूसरी ओर रामनगर बैलपड़ाव IRB में तैनात SP सुखविंदर सिंह भी डीपीसी प्रमोशन पाकर अब एसएसपी रैंक के अधिकारी बन गए हैं.

आईपीएस दलीप सिंह कुंवर 2009 कैडर के असफर हैं, वो प्रदेश के 6 जिलों में कप्तान रह चुके हैं. हालांकि उन्होंने 1992 में बतौर PPS (प्रांतीय सेवा संवर्ग) के बतौर पुलिस विभाग में नियुक्ति पाई. वहीं दूसरी तरफ SSP से DIG रैंक पाने वाले ददन पाल 1992 के PPS अफसर हैं और प्रमोशन पाकर 2009 में IPS कैडर में शामिल हुए थे. जबकि SP से एसएसपी रैंक पाने वाले अधिकारी सुखबीर सिंह 2010 आईपीएस कैडर के ऑफिसर हैं.

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें