Friday, June 2, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडकेदारनाथ धाम की यात्रा बंद होने से श्रद्धालु परेशान, पुलिस के सामने...

केदारनाथ धाम की यात्रा बंद होने से श्रद्धालु परेशान, पुलिस के सामने कर रहे है मिन्नतें

रुद्रप्रयाग: विश्व विख्यात केदारनाथ धाम की यात्रा बंद होने से केदारनाथ धाम जाने वाले तीर्थयात्री काफी परेशान हैं. पुलिस द्वारा यात्रियों को जगह-जगह बैरियर लगाकर रोका जा रहा है. यात्रियों का कहना है कि वह सीमित संसाधनों के साथ केदारनाथ धाम की यात्रा पर आये हैं. जगह-जगह रोके जाने से उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. कई यात्री पुलिस के सामने धाम जाने की मिन्नतें कर रहे हैं. पुलिस की ओर से यात्रियों को सुरक्षित स्थानों पर रोका जा रहा है या फिर उन्हें बदरीनाथ व अन्य मंदिरों के लिये भेजा जा रहा है.

बैरियर लगाकर रोक रही पुलिस: दरअसल केदारनाथ धाम में बर्फबारी जारी है. इसकी वजह से धाम की यात्रा बंद है. इसके साथ ही मौसम के आगे भी खराब रहने की संभावनाएं जताई जा रही है. निचले क्षेत्रों में भी बारिश जारी है. इस कारण से आम-जन का जीवन भी प्रभावित हो रहा है. बर्फबारी के कारण ही केदारनाथ धाम जाने वाले यात्रियों को जगह-जगह बैरियर लगाकर रोका जा रहा है. पुलिस की ओर से यात्रियों को होटल में रुकने के लिये कहा जा रहा है या फिर बदरीनाथ धाम की ओर भेजा जा रहा है.

यात्री हो रहे परेशान: बैरियर लगाकर रोके जाने से यात्री काफी परेशान हैं. यात्रियों का कहना है कि हर जगह रोके जाने से उनका समय भी खराब हो रहा है और आर्थिक समस्या भी आ रही है. क्योंकि होटल भी बहुत महंगे हैं. कई यात्री तो यह भी कह रहे हैं कि उन्हें गौरीकुंड तक ही जाने दिया जाए वे गौरीकुंड से ही वापस आ जाएंगे. मौसम खराब होने के कारण पहले उन्हें बदरीनाथ भेजा गया. जब वे बदरीनाथ से वापस आये हैं तो उन्हें केदारनाथ धाम जाने नहीं दिया जा रहा.

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें