Wednesday, July 17, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडश्रमदान कार्यक्रम के तहत स्वच्छता अभियान में शामिल हुए सीएम धामी, गांधी...

श्रमदान कार्यक्रम के तहत स्वच्छता अभियान में शामिल हुए सीएम धामी, गांधी पार्क में कार्यकर्ताओं के साथ लगाई झाडू

देहरादून/हल्द्वानी: उत्तराखंड हाईकोर्ट की ओर से स्वच्छता को लेकर बेहतरीन पहल की गई है. जिसके तहत आज प्रदेश भर में बड़े स्तर पर स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी देहरादून में श्रमदान कार्यक्रम के तहत आयोजित स्वच्छता अभियान में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने गांधी पार्क में कार्यकर्ताओं के साथ झाडू भी लगाई .

हल्द्वानी के जजी परिसर में बड़े स्तर पर स्वच्छता अभियान चलाया गया. कार्यक्रम में नगर निगम के अधिकारी, कर्मचारी और स्वच्छता कर्मी शामिल रहे. इस दौरान सभी को स्वच्छता के प्रति शपथ भी दिलाई गई और अधिक से अधिक लोगों से स्वच्छता अभियान में जुड़ने की अपील भी की गई. प्रदेश में चलाए जा रहे इस स्वच्छता अभियान का उद्देश्य लोगों में गंदगी, कूड़ा कचरा व स्वच्छता के प्रति लोगों में जागरुकता लाना है. आगे से स्वच्छता अभियान को सफल बनाने में सभी निकाय और अन्य विभाग भी अपना योगदान देंगे. आज चलाए गए स्वच्छता अभियान में सामाजिक संगठन, एनजीओ ने भी सहभागिता निभाई. इस मौके पर सभी अधिकारी कर्मचारियों और आम लोगों ने स्वच्छता अभियान में अपना पूरा योगदान देने की शपथ ली.हल्द्वानी बड़े स्तर पर स्वच्छता अभियान चलाया गया.हल्द्वानी में बड़े स्तर पर स्वच्छता अभियान चलाया गया.

जिला पंचायत के उपाध्यक्ष आनंद सिंह दरमवाल ने कहा कि स्वच्छता के प्रति सभी लोगों को जागरूक करना हमारा मुख्य उद्देश्य है और हमें यह कोशिश करनी चाहिए कि पूरे जिले और प्रदेश के अंदर हम लगातार स्वच्छता अभियान को प्राथमिकता दें. उन्होंने कहा कि जिला पंचायत नैनीताल भी स्वच्छता अभियान में पूरा योगदान दे रहा है आज हमें शपथ लेनी चाहिए कि स्वच्छता अभियान के प्रति हम सभी लोगों को जागरूक करने का काम करेंगे.

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें