Wednesday, July 17, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडदुर्दांत अपराधियों पर अब चलेगा उत्तराखंड पुलिस का ‘आपरेशन प्रहार’

दुर्दांत अपराधियों पर अब चलेगा उत्तराखंड पुलिस का ‘आपरेशन प्रहार’

उत्तराखंड पुलिस ऐसे अपराधियों को पकड़ने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस की तर्ज पर ‘आपरेशन प्रहार’ शुरू करने जा रही है। डीजीपी अशोक कुमार ने अभियान शुरू करने के लिए सभी जिला प्रभारियों (एसपी/एसएसपी) को निर्देशित किया है। कांवड़ यात्रा के बाद अभियान के तहत कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।

नशा तस्करी, डकैती, लूट, हत्या, फिरौती, भूमि कब्जाने, नकल करवाने आदि गंभीर अपराधों में फरार चल रहे दुर्दांद अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस काफी प्रयास करती है, लेकिन वह हाथ नहीं आते हैं। ऐसे अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए उत्तराखंड पुलिस अब ‘आपरेशन प्रहार’ शुरू करने जा रही है।
इसके तहत गैंगस्टरों की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई भी की जाएगी। कुमाऊं दौरे पर गए डीजीपी अशोक कुमार ने आपरेशन की तैयारियां शुरू करने के निर्देश दिए हैं। वहीं, गढ़वाल परिक्षेत्र में पहले ही वह अधीनस्थों को निर्देश जारी कर चुके हैं। बता दें कि पुलिस प्रशासन ने दिसंबर 2022 से वंछित अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए प्रदेश स्तर पर अभियान चलाया था। जिसके तहत पुलिस ने 30 मई तक 2470 अपराधियों को गिरफ्तार किया था। आपरेशन प्रहार के तहत जिला स्तर पर आपरेशन शुरू किया जाना है। हर जिले में तेज तर्रार पुलिसकर्मियों को टीम में शामिल किया जाना है। आपरेशन प्रहार टीम में शामिल पुलिसकर्मियों को अपराधियों को गिरफ्तार करने का टास्क दिया जाएगा। पुराने फरार आरोपितों को पकड़ने के लिए अलावा अगर जिले में कोई बड़ी आपराधिक घटना होती है तो टीम इसमें भी काम करेगी।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें