Monday, June 17, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeशोकपंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को अंतिम श्रद्धांजलि देने के...

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को अंतिम श्रद्धांजलि देने के लिए चंडीगढ़ पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को अंतिम श्रद्धांजलि देने के लिए आज चंडीगढ़ पहुंच गये हैं. यहां उन्होंने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को श्रद्धांजलि दी. बादल का मंगलवार को मोहाली के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया था. शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के वरिष्ठ नेता को सांस लेने में तकलीफ होने की शिकायत के बाद एक हफ्ते पहले मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्होंने मंगलवार रात करीब आठ बजे अंतिम सांस ली. वह 95 साल के थे. पंजाब में गुरुवार को राजकीय अवकाश की घोषणा की गई है.

केंद्र सरकार ने 2 दिन के राष्ट्रीय शोक का ऐलान किया है. दिनों तक देश भर में झंडा आधा झुका रहेगा, जबकि सभी सरकारी मनोरंजन कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं. पंजाब में गुरुवार को सरकारी अवकाश रहेगा और सभी सरकारी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं. वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के निधन के कारण शिरोमणि अकाली दल ने जालंधर लोकसभा उपचुनाव के दो दिवसीय चुनाव कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं, जबकि भाजपा ने एक दिन के कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं.

मोदी ने मंगलवार को बादल के निधन को ‘व्यक्तिगत क्षति’ बताते हुए कहा था कि वह (बादल) भारतीय राजनीति की एक महान शख्सियत थे, जिन्होंने देश के विकास में अहम योगदान दिया. मोदी ने ट्वीट किया कि प्रकाश सिंह बादल के निधन से अत्यंत दुखी हूं. वह भारतीय राजनीति के एक विशाल व्यक्तित्व और एक उल्लेखनीय राजनेता थे. उन्होंने हमारे राष्ट्र के विकास में अहम योगदान दिया. उन्होंने पंजाब की प्रगति के लिए अथक प्रयास किए और महत्वपूर्ण समय के दौरान राज्य को नेतृत्व प्रदान किया. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मुझे उनके साथ हुई कई बातचीत याद है, जिसमें उनका विवेक हमेशा स्पष्ट रूप से झलकता था. उनके परिवार और अनगिनत समर्थकों के प्रति संवेदना. बता दें कि शिरोमणि अकाली दल के नेता और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल लंबे समय तक भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन में भी रहे. किसान बिल के मुद्दे पर दोनों दलों के बीच विवाद हुआ और गठबंधन टूट गया.

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें