Saturday, February 4, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeअपराधलक्सर में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, फर्जी भर्ती सेंटर चलाने वाले...

लक्सर में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, फर्जी भर्ती सेंटर चलाने वाले गिरोह के तीन और सदस्यों को किया गिरफ्तार

लक्सर: कोतवाली पुलिस को एक और बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने फर्जी भर्ती सेंटर चलाने वाले गिरोह के तीन और सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने लैपटॉप, स्कैनर, फर्जी पंपलेट और कई लोगों के शैक्षणिक प्रमाण पत्र भी बरामद किए हैं. रविवार को एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह ने लक्सर कोतवाली में पूरे मामले का खुलासा किया.

दरअसल, एक दिन पहले भी लक्सर कोतवाली पुलिस ने फर्जी भर्ती सेंटर चलाकर बेरोजगार युवकों से रुपए ठगने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ कर गिरोह के मास्टरमाइंड विपिन समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था. लगातार इस गिरोह की कमर तोड़ने के लिए गठित पुलिस टीम कार्रवाई कर रही है. रविवार को पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी. इस गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम मुर्तजा शोएब और शौकीन है. मुर्तजा और शोएब यूपी के सहारनपुर और शौकीन शामली का निवासी है. आरोपियों के कब्जे से बड़ी मात्रा में फर्जी पंपलेट बरामद हुए हैं.

अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर यह लोग नौकरियों का झांसा देने वाली फर्जी पंपलेट चिपकाते थे. बेरोजगार युवक-युवतियों को नौकरी के नाम पर ठगने का काम करते थे. इन्होंने लक्सर के कुड़ी हबीबपुर गांव निवासी एक युवक से भी ₹20000 ठग लिए थे. ठगी का अहसास होने के बाद युवक ने लक्सर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था. मुकदमा दर्ज करते ही कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया. इस गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया. जिसके बाद लगातार पुलिस टीमें इस गिरोह की कमर तोड़ने का काम कर रही है. आज भी पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें