Monday, June 17, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeराजनीतियूपी निकाय चुनाव ने गढ़वाल की बेटी सुषमा खर्कवाल ने लहराया जीत...

यूपी निकाय चुनाव ने गढ़वाल की बेटी सुषमा खर्कवाल ने लहराया जीत का परचम, महापौर पद के लिए 204161 मतों के अंतर से दर्ज की जीत

श्रीनगर: उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव में भाजपा की बंपर जीत हुई है. यहां राजधानी लखनऊ में भारतीय जनता पार्टी की मेयर प्रत्याशी गढ़वाल की बेटी सुषमा खर्कवाल ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशी सपा की वंदना मिश्रा को भारी मतों से पराजित कर जीत हासिल की है. सुषमा खर्कवाल ने महापौर पद के लिए 204161 मतों के अंतर से जीत दर्ज की. सुषमा खर्कवाल की जीत के बाद कोटद्वार भाबर में उनके परिजनों सहित रिश्तेदारों में भी जश्न का माहौल है.भाजपा प्रत्याशी सुषमा खर्कवाल मूलरूप से कोटद्वार के हल्दूखाता भाबर की निवासी हैं. सुषमा खर्कवाल ने श्रीनगर गढ़वाल विश्वविद्यालय, उत्तराखंड से स्नातक पढ़ाई की है. उनके पिता गोविंदराम भट्ट और माता का निधन हो चुका है. सुषमा खर्कवाल तीन बहनों में सबसे छोटी हैं. एक भाई विनोद इन दिनों चुनाव प्रचार के सिलसिले में लखनऊ में ही हैं.

वहीं, साल 1984 में सुषमा खर्कवाल का विवाह दुगड्डा के कलढुंगा निवासी प्रेम खर्कवाल के साथ हुआ, प्रेम खर्कवाल एक रिटायर सैनिक हैं. उनका परिवार लंबे समय से लखनऊ में ही रह रहा है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद पौड़ी से ताल्लुक रखने वाली सुषमा खर्कवाल के लखनऊ से मेयर बनने पर पौड़ी जनपद में भी खुशी का माहौल है. हर कोई सुषमा खर्कवाल की इस राजनीतिक उपलब्धि से खुश है. बता दें यूपी निकाय चुनाव 2023 में भाजपा ने सभी 17 निगमों की सीटों पर कब्जा किया है. इस बार यूपी निकाय चुनाव में सपा, बसपा और छोटे मोटे दलों का सूपड़ा साफ हो गया है.

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें