Monday, June 17, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडचारधाम यात्रा रजिस्ट्रेशन के नाम पर श्रद्धालुओं से हो रही ठगी! नोएडा...

चारधाम यात्रा रजिस्ट्रेशन के नाम पर श्रद्धालुओं से हो रही ठगी! नोएडा की ट्रैवल एजेंसी ने तीर्थ यात्रियों से ठगे 65 हजार

उत्तराखंड चारधाम यात्रा 2024 को ठगों ने भी अपनी ठगी का जरिया बना लिया है। श्रद्धालुओं की परेशानी का फायदा उठाकर ट्रैवल एजेंसी और एजेंट जमकर ठगी कर रहे है। ताजा मामला ऋषिकेश के सामने आया है जहां ट्रैवल एजेंसी ने 6 श्रद्धालुओं का फर्जी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन थमाकर उनसे 65 हजार रुपए की ठगी कर ली।

उत्तराखंड सरकार ने चारधाम यात्रा 2024 के ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन 31 मई तक बंद कर रखे है। वहीं 21 जून तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी फुल है। ऐसे में चारधाम के दर्शन के लिए उत्तराखंड पहुंच रहे तीर्थ यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, जिसका फायदा ठग उठा रहे है। ऐसा ही एक मामला ऋषिकेश से सामने आया है जहां ट्रैवल एजेंट ने तीर्थ यात्रियों को चारधाम का फर्जी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन थमा दिया। दरअसल देहरादून जिले के ऋषिकेश में पुलिस चारधाम तीर्थ यात्रियों के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन चेक कर रही थी, तभी झारखंड के 6 तीर्थ यात्रियों के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फर्जी निकले। जांच में सामने आया है कि ट्रैवल एजेंट ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की तारिखों को फर्जी तरीके से चेंज किया था। पीड़ितों ने यूपी के नोएडा की ट्रैवल एजेंसी से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था।

पुलिस ने पीड़ितों की शिकायत पर आरोपी ट्रैवल एजेंसी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही यात्रियों की आगे की यात्रा को पूरी करने के लिये प्रशासन के सहयोग से व्यवस्था की गई है। झारखंड की रहने वाली प्रिया कुमारी ने बताया कि उन्होंने अपने 6 सदस्य दल का नोएडा की ट्रैवल एजेंसी से चारधाम के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करावाया गया था जिसके लिए ट्रैवल एजेंसी ने उनसे 65 हजार रुपए लिए थे। ट्रैवल एजेंसी में कार्यरत कर्मचारी मोहित रोहिला ने श्रद्धालुओं को एक धाम का 22 से 25 मई के बीच का रजिस्ट्रेशन करवाने की बात कहते हुए 21 मई को दिल्ली से वाहन के लिए जरिए ऋषिकेश भिजवाया था। आरोप है कि मोहित रोहिला ने व्हाट्सएप पर उनके रजिस्ट्रेशन की कॉपी भेजी थी लेकिन ऋषिकेश आकर उन्हें जानकारी मिली कि उनका रजिस्ट्रेशन फर्जी है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें