Saturday, February 24, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडजी-20 समिट के लिए आये मेहमानों का जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर हुआ भव्य...

जी-20 समिट के लिए आये मेहमानों का जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत

डोईवाला (उत्तराखंड): 25 से 27 मई तक आयोजित जी-20 समिट के लिए मेहमान आने लगे हैं. जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर मंगलवार को चीन व इटली के विदेशी मेहमान पहुंचे. जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर मेहमानों का जोरदार स्वागत किया गया. चीन और इटली के 10 अतिथि जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे, जहां छोलिया नृत्य से मेहमानों का स्वागत किया गया. जी 20 समिट के लिए पहुंचे विदेशी डेलीगेट्स ने इस दौरान छोलिया नृत्य कर रहे कलाकारों के साथ सेल्फी ली. जिसके बाद वे नरेंद्रनगर के लिए रवाना हो गए.

गौर हो कि जी 20 समिट के लिए पहुंचे विदेशी डेलीगेट्स को जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उत्तराखंड की संस्कृति और विरासत को देखने का मौका मिला.जहां छोलिया नृत्य से मेहमानों का स्वागत किया गया. विदेशी मेहमानों के आगमन को लेकर जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. सुबह विदेशी मेहमान जैसे ही एयरपोर्ट पहुंचे, उनका जोरदार स्वागत किया गया. पूरे एयरपोर्ट को दुल्हन की तरह सजाया गया है. वहीं चीन ईटली के 10 अतिथि जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे, जहां छोलिया नृत्य से मेहमानों का स्वागत किया गया. वहीं फ्रांस के दो मेहमान दोपहर में एयरपोर्ट पहुंचे.

बता दें कि मंगलवार यानी आज 10 विदेशी मेहमान एयरपोर्ट पहुंचे, जिसमें 5 चीन और 5 इटली के शामिल हैं. कल सुबह यानी 24 मई को सभी 20 देशों के 100 से अधिक अतिथि उत्तराखंड पहुंचेंगे जो जौलीग्रांट एयरपोर्ट से नरेंद्र नगर के लिए रवाना होंगे. दरअसल, ओणी गांव में 25 से 27 मई तक जी 20 बैठक होनी है. बैठक में शामिल होने वाले मेहमानों को उत्तराखंड के पारंपरिक पकवान, वेशभूषा और संस्कृति से रूबरू होने का भी मौका मिलेगा.

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें