Saturday, February 24, 2024
No menu items!
Google search engine
HomeIndiaभारत के पहले सीडीएस बिपिन रावत की दूसरी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि

भारत के पहले सीडीएस बिपिन रावत की दूसरी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि



रुद्रपुर, 8 दिसंबर 2023:

आज, भारत के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत की दूसरी पुण्यतिथि है, जिनकी मौत 8 दिसंबर 2021 को तमिलनाडु के कुन्नूर के नीलगिरी जंगलों में हेलिकॉप्टर क्रैश में हुई थी। इस दुर्दन्त घटना में उनकी पत्नी मधुरिका रावत और 11 अन्य लोगों की भी जान चली गई थी।

स्वर्गीय बिपिन रावत को उनकी दूसरी पुण्यतिथि पर, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने श्रद्धांजलि अर्पित की और देहरादून में उनकी प्रतिमा पर श्रद्धा-सुमन अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। सीएम धामी ने सोशल मीडिया पर लिखा, “सैन्यधाम उत्तराखंड के गौरव, अदम्य शौर्य और साहस के पर्याय, देश के प्रथम सीडीएस पद्म विभूषण से अलंकृत स्व. बिपिन रावत जी की पुण्यतिथि पर देहरादून में उनकी प्रतिमा पर श्रद्धा-सुमन अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।”

इस अपूर्व सैन्य अधिकारी की दूसरी पुण्यतिथि पर, उत्तराखंड के नेता ने उनके योगदान को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। बिपिन रावत ने अपने सेवा कार्य के दौरान देश को अपने साहस और नेतृत्व का प्रमुख उदाहरण प्रदान किया था।

हेलिकॉप्टर क्रैश की दुर्घटना:
8 दिसंबर, 2021 को, जनरल बिपिन रावत के साथ हेलिकॉप्टर क्रैश में उनकी पत्नी मधुरिका रावत सहित 13 लोगों की मौत हो गई थी। इस हादसे में देश ने एक अद्वितीय सैन्य नेता को खो दिया और एक अत्यंत दुखद पल में भरपूर साहस और उनके सेवा के प्रति आभास को महसूस किया।

जीवनी:
सीडीएस जनरल बिपिन रावत का जन्म 16 मार्च 1958 को उत्तराखंड के पौड़ी जिले में हुआ था। उन्होंने एक सैनिक परिवार में अपना बचपन बिताया और अपने पैरेंट्स की सेवा और साहस का प्रेरणा स्रोत बनाया। उन्होंने अपने सैन्य करियर में अनेक जिम्मेदारियों को निर्वहन किया और थल सेना के अध्यक्ष बनकर अपन

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें