Saturday, February 24, 2024
No menu items!
Google search engine
HomeIndiaमौसम सुचना: तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के लिए ऑरेंज अलर्ट, बारिश की...

मौसम सुचना: तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के लिए ऑरेंज अलर्ट, बारिश की चेतावनी जारी

New Delhi, 2 दिसंबर: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शुक्रवार को बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने दबाव के चलते तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही, रविवार और सोमवार (3 और 4 दिसंबर) को इस क्षेत्र में भारी बारिश की संभावना है।

चक्रवाती तूफान की संभावना:IMD के अनुसार, दक्षिणी राज्यों में बने दबाव क्षेत्र को धीरे-धीरे चक्रवाती तूफान ‘मिचौंग’ में बदलने की संभावना है, जो 4 दिसंबर को चेन्नई और मछलीपट्टनम के बीच दक्षिण आंध्र प्रदेश और उत्तरी तमिलनाडु के तटों पर पहुंच सकता है।

अन्य राज्यों में बारिश की संभावना:मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है, साथ ही आंधी-तूफान की गतिविधि और गरज के साथ आकाशीय बिजली की चेतावनी जारी रही है।

मछुआरों को चेतावनी:मछुआरों के लिए भी चेतावनी जारी की गई है, और उन्हें सुरक्षित रहने के लिए तत्परता बनाए रखने का आग्रह किया गया है।

भारी बारिश के आसार:उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में 2-3 दिसंबर को कोहरा और 2 दिसंबर से उत्तरी-तटीय तमिलनाडु और पुडुचेरी में भारी बारिश की शुरुआत हो सकती है।

जनता को सावधानी बरतने की सलाह: IMD ने लोगों को ताजगी से रहने, सुरक्षित जगह पर होने वाली बारिश से बचाव करने, और सरकार द्वारा जारी की गई चेतावनियों का पालन करने की सलाह दी है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें