Thursday, May 23, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeमौसमउत्तराखंड में मौसम को लेकर अलर्ट, 19 से 23 अप्रैल तक जारी...

उत्तराखंड में मौसम को लेकर अलर्ट, 19 से 23 अप्रैल तक जारी किया गया पूर्वानुमान

उत्तराखंड में एक फिर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया गया है। 19 से 23 अप्रैल तक मौसम विभाग की ओर से पूर्वानुमान जारी किया गया है । तेज बारिश और ओलावृष्टि से वृक्षारोपण , बागवानी और खड़ी फसलों को नुकसान पहुंच सकता है । इसके साथ ही विभाग ने खुले स्थानों पर वाहन व मवेशियों को न रखने की हिदायत दी है । तेज ओलावृष्टि से वाहन व मवेशी को नुकसान होने की संभावना है ।

 आज बुधवार यानी 19 अप्रैल को मौसम विभाग के अलर्ट के मुताबिक ही मौसम ने करवट भी बदल ली है और कई मैदानी इलाकों में ठंडी हवाएं चल रही है आसमान मे भी बादल छाए हुए हैं, मौसम बदलने में से  मैदानी भागों के लोगो को गर्मी से थोड़ी राहत मिली। 

गंगोत्री धाम की पहाड़ियों और गौमुख के आसपास के क्षेत्रों में बर्फबारी भी हुई है। जबकि यमुना घाटी सहित निचले इलाकों में रूक – रूक कर बारिश हुई।मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार प्रदेश के जिलों में कहीं – कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने , हल्की बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है । मौसम विभाग की ओर से पिथौरागढ़ , बागेश्वर , चमोली , उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग जिले में कहीं – कहीं तेज बौछार के साथ भारी वर्षां का येलो अलर्ट जारी किया गया है । जबकि संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन और चट्टान गिरने के अलावा कुछ जगहों पर अवशेष जमा होने के चलते सड़क अवरोध होने की संभावना भी जताई है ।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें