Tuesday, April 23, 2024
No menu items!
Google search engine
HomeIndia24 घंटों में 31 मरीज़ और 16 बच्चों की जानें गई...

24 घंटों में 31 मरीज़ और 16 बच्चों की जानें गई और 71 लोगों की हालत गंभीर

मुंबई: महाराष्ट्र के नांदेड़ के सरकारी अस्पताल में कल देर रात सात और मरीजों की मौत हो गई, जिनमें से चार बच्चे थे, जो कल 24 घंटों में 24 मौतों के बाद राष्ट्रीय सुर्खियां बन गया। इससे पिछले 48 घंटों में शंकरराव चव्हाण सरकारी अस्पताल में मरने वालों की संख्या 31 हो गई है। इन 31 मरीजों में से 16 शिशु या बच्चे थे।
ऐसा पता चला है कि अस्पताल में 71 मरीजों की हालत अभी भी गंभीर है।

अस्पताल के डीन डॉ. श्यामराव वाकोडे ने चिकित्सकीय लापरवाही के आरोपों को खारिज कर दिया है. उन्होंने यह भी कहा है कि दवाओं या डॉक्टरों की कोई कमी नहीं है, और इस बात पर जोर दिया कि उचित देखभाल दिए जाने के बावजूद मरीजों पर इलाज का कोई असर नहीं हो रहा है।
महाराष्ट्र के चिकित्सा शिक्षा मंत्री हसन मुश्रीफ नांदेड़ जा रहे हैं। समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा, “मैं नांदेड़ जा रहा हूं। ऐसा नहीं होना चाहिए था। दवाओं या डॉक्टरों की कोई कमी नहीं थी। हम हर मौत की जांच करेंगे और जो भी लापरवाही करेगा, उसे दंडित किया जाएगा।”

महाराष्ट्र सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि मौतों की जांच के लिए एक समिति गठित की गई है। चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान के निदेशक डॉ. दिलीप म्हैसेकर ने कल समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, “छत्रपति संभाजीनगर जिले से एक तीन सदस्यीय विशेषज्ञ समिति का गठन किया गया है, जिसे रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया गया है। मैं स्थिति की समीक्षा करने के लिए व्यक्तिगत रूप से अस्पताल का दौरा कर रहा हूं।” .


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल बीजेपी पर निशाना साधा. ”भाजपा सरकार प्रचार पर हजारों करोड़ खर्च करती है, लेकिन बच्चों की दवा खरीदने के लिए पैसे नहीं हैं?” उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में पूछा।

महाराष्ट्र कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने कहा है कि एकनाथ शिंदे सरकार को इस मामले को उठाना चाहिए और नांदेड़ अस्पताल को तत्काल मदद प्रदान करनी चाहिए।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें