Wednesday, April 24, 2024
No menu items!
Google search engine
HomeIndiaभारतीय एथलीट्स का पहला बैच एशियाई खेल, 2022*के लिए रवाना हुआ

भारतीय एथलीट्स का पहला बैच एशियाई खेल, 2022*के लिए रवाना हुआ

आगामी एशियाई खेलों का हिस्सा बनने जा रही भारत की रोइंग टीम बुधवार, 6 सितंबर को चीन के हांगझू के लिए रवाना हो गई।टीम में कोचिंग स्टाफ के रूप में एशियाई खेलों के पदक विजेताओं सहित 43 सदस्य (20 पुरुष और 13 महिलाएं) शामिल हैं, जो दर्शाता है कि कैसे पदक विजेता पूर्व नाविक अपने इस खेल में योगदान दे रहे हैं। 13 महिलाओं की भागीदारी वाला यह दल एशियाई खेलों के लिए यात्रा करने वाली महिला नाविकों का सबसे बड़ा दल है। यह ध्यान रखना भी महत्वपूर्ण है, ऐसा पहली बार हो रहा है कि महिलाओं की आठ स्पर्धाओं को एशियाई खेलों में शामिल किया गया है और भारत इस आयोजन के लिए एक टीम उतार रहा है।

इसके साथ ही पहली बार टीम 16 सितंबर को एशियाई खेल गांव में जाने से पहले एक सप्ताह के लिए हांगझू में सरकार द्वारा वित्त पोषित (1 करोड़ रुपये की) अंतर्राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर में प्रशिक्षण लेंगी, जिससे उन्हें अपनी प्रतियोगिता शुरू होने से पहले अच्छी तरह से अनुकूलित होने का मौका मिल जाएगा।

चीन रवाना होने से पहले इस दल को भारतीय खेल प्राधिकरण (एसएआई) मुंबई के अधिकारियों ने जोरदार विदाई दी।

इस सप्ताह की शुरुआत में, भारतीय नाविकों और मुक्केबाजों का पहला बैच भी मल्टीस्पोर्ट प्रतिस्पर्धा से पहले प्रशिक्षण के लिए चीन के लिए रवाना हो गया। जहां भारतीय मुक्केबाज वुइशान शहर में प्रशिक्षण ले रहे हैं। वहीं, भारतीय नाविक निंगबो जियांगशान सेलिंग सेंटर में प्रशिक्षण हासिल कर रहे हैं, जहां एशियाई खेलों की नौकायन प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएंगी

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें