Tuesday, April 23, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeअंतर्राष्ट्रीयप्रधानमंत्री मोदी नरेंद्र को फिजी के सर्वोच्च सम्मान ‘कम्पेनियन ऑफ द ऑर्डर...

प्रधानमंत्री मोदी नरेंद्र को फिजी के सर्वोच्च सम्मान ‘कम्पेनियन ऑफ द ऑर्डर ऑफ फिजी’ से किया गया सम्मानित

पोर्ट मोरेस्बी। प्रधानमंत्री मोदी नरेंद्र को फिजी के सर्वोच्च सम्मान ‘कम्पेनियन ऑफ द ऑर्डर ऑफ फिजी’ से सम्मानित किया गया है। यह सम्मान फिजी के पीएम सितिवेनी राबुका की ओर से वैश्विक नेतृत्व को देखते हुए पीएम मोदी को दिया गया है। फिजी का यह सर्वोच्च सम्मान अब तक कुछ ही गैर-फिजी लोगों को मिला है।

पीएम मोदी तीन देशों के अपने दौरे के दूसरे चरण में 21 मई को पापुआ न्यू गिनी पहुंचे है। यह किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री की पापुआ न्यू गिनी की पहली यात्रा है। पापुआ न्यू गिनी के प्रधानमंत्री जेम्स मारापे ने हवाई अड्डे पर पीएम मोदी का पैर छूकर उनका स्वागत किया।

भारत और फिजी के सदियों पुराने रिश्तों को दर्शाता है यह सम्मान
फिजी के प्रधानमंत्री द्वारा फिजी के सर्वोच्च सम्मान, “कम्पेनियन ऑफ द ऑर्डर ऑफ फिजी” से सम्मानित किए जाने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा,

‘यह सम्मान सिर्फ मेरा नहीं है बल्कि 140 करोड़ भारतीयों, भारत और फिजी के सदियों पुराने रिश्तों का है। इसके लिए मैं आपका और राष्ट्रपति जी का हृदय से बहुत आभार व्यक्त करता हूं।’

पापुआ न्यू गिनी ने भी किया सम्मानित
फिजी द्वारा पीएम मोदी को अपने सर्वोच्च पुरस्कार से सम्मानित किए जाने के तुरंत बाद पापुआ न्यू गिनी ने भी पीएम नरेंद्र मोदी को सम्मानित किया।

प्रशांत द्वीप देशों की एकता का समर्थन करने और ग्लोबल साउथ के कारण की अगुवाई करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को लोगोहू के आदेश का साथी प्रदान किया। बता दें कि पापुआ न्यू गिनी के बहुत कम अनिवासियों को यह पुरस्कार मिला है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें