Wednesday, April 24, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडगवर्नर्स गोल्फ कप: तीन गोल्फरों को मिला होल इन वन का खिताब,...

गवर्नर्स गोल्फ कप: तीन गोल्फरों को मिला होल इन वन का खिताब, 125 खिलाड़ियों ने किया था प्रतिभाग

नैनीताल (उत्तराखंड): राजभवन नैनीताल के गोल्फ कोर्स में आयोजित गवर्नर्स गोल्फ कप प्रतियोगिता के विजेताओं को राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) ने पुरस्कृत किया. प्रतियोगिता में देश के विभिन्न हिस्सों से 125 गोल्फरों ने हिस्सा लिया.

होल इन वन का खिताब तीन गोल्फरों को मिला: टूर्नामेंट में पहली बार होल इन वन का खिताब तीन गोल्फरों, टी पी सिंह, विकास टंडन और राघव कालरा को मिला. जबकि इससे पूर्व होल इन वन का खिताब केवल एक खिलाड़ी को दिया जाता था. इस बार 3 खिलाड़ियों के अंक बराबर होने के चलते तीनों खिलाड़ियों को होल इन वन का खिताब दिया गया.

ये रहे गवर्नर्स गोल्फ कप प्रतियोगिता के विजेता: सुपर वेटरन ग्रॉस वर्ग में कर्नल एससी गुप्ता विजेता, कर्नल यूसी कोठारी उप विजेता बने. महिला वर्ग में डॉ. सृष्टि धौन विजेता और सुजाता कादयान उपविजेता रहीं. वेटरन ग्रॉस वर्ग में मयंक गुप्ता विजेता रहे. वेटरन नेट वर्ग में ग्रुप कैप्टन एनपी सिंह विजेता रहे. प्रतियोगिता में विजेन्द्र जीत सिंह तोमर और रुसांक सिजवाली को उभरते गोल्फर का खिताब दिया गया. जबकि मेधांश एस बिष्ट को सबसे होनहार गोल्फर का खिताब मिला. प्रतियोगिता में 15-18 आयु वर्ग में राघव कालरा, (12-15) आयु वर्ग में विवान अग्रवाल प्रथम, 12 वर्ष से कम आयु वर्ग में मोहम्मद माज मंसूर विजेता घोषित किए गये. कार्यक्रम में राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) ने विजेता गोल्फरों को पुरस्कृत किया.

राज्यपाल गुरमीत सिंह ने गोल्फ को बढ़ावा देने की पहल की: इस दौरान राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने कहा कि इस गोल्फ प्रतियोगिता का एक महत्वपूर्ण उद्देश्य नैनीताल सहित उत्तराखंड के पर्यटन का प्रचार-प्रसार करना है. आने वाले समय में गोल्फ को बढ़ावा देने के लिए गोल्फ क्लब के सदस्यों की संख्या को बढ़ाया जाएगा. इसके साथ ही गर्ल्स को सिखाने के लिए नए कोच की नियुक्ति भी की जाएगी. जिससे आने वाले वर्षों में उत्तराखंड से राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी निकलेंगे.

नए कोचों की होगी नियुक्ति: गोल्फ खेल को बढ़ावा देने के लिए नैनीताल राजभवन में नए कोचों की नियुक्ति की जाएगी. साथ ही गोल्फ क्लब के सदस्यों की संख्या में बढ़ोत्तरी की जाएगी. उत्तराखंड के राज्यपाल गुरमीत सिंह ने कहा कि गोल्फ रोमांचक खेल है. इसमें स्टेमिना और स्ट्रैंग्थ की परीक्षा होती है.

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें