Tuesday, April 23, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeराजनीतिसोनिया गांधी के संप्रभुता वाले बयान को लेकर मुश्किल में फंस सकते...

सोनिया गांधी के संप्रभुता वाले बयान को लेकर मुश्किल में फंस सकते है कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस!


नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) को चुनाव आयोग (Election Commission) ने नोटिस भेजा है. सोनिया गांधी के संप्रभुता वाले बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष को नोटिस जारी किया गया है. मल्लिकार्जुन खड़गे ने कांग्रेस के ट्विटर हैंडल पर सोनिया गांधी के संप्रभुता वाले बयान पर पोस्ट किया था. इसके बाद अब चुनाव आयोग ने मल्लिकार्जुन खड़गे से स्पष्टीकरण देने या इसमें सुधार करने को कहा है. चुनाव आयोग ने कहा कि यह राजनीतिक दलों की तरफ से किए गए शपथ का उल्लंघन है. बता दें कि बीजेपी की शिकायत के बाद ईसी ने नोटिस जारी किया है.

बीजेपी ने अपनी शिकायत में कहा था, ‘कर्नाटक भारत संघ में एक बहुत ही महत्वपूर्ण सदस्य राज्य है और भारत संघ के सदस्य राज्य की संप्रभुता की रक्षा करने का कोई भी आह्वान अलगाव के आह्वान के समान है और यह खतरनाक और घातक परिणामों से भरा हुआ है.’

बीजेपी ने की थी मान्यता रद्द करने की मांग
बीजेपी ने निर्वाचन आयोग को दी अपनी शिकायत में यह भी आरोप लगाया कि ट्वीट पंजीकरण के समय राजनीतिक दलों द्वारा जनप्रतिनिधित्व कानून, 1951 की धारा 29ए (5) के तहत ली गई अनिवार्य शपथ का उल्लंघन है.

इस पर निर्वाचन आयोग के पत्र में कहा गया है, ‘उपरोक्त के मद्देनजर, आपसे सोशल मीडिया पोस्ट के संबंध में स्पष्टीकरण देने और सुधार के उपाय करने का अनुरोध किया जाता है, जिसे आईएनसी ट्विटर हैंडल पर कांग्रेस संसदीय दल (सीपीपी) अध्यक्ष के हवाले से डाला गया है.

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें