Wednesday, May 22, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeखेलवेंकटेश अय्यर के छक्कों ने बनाया रिकॉर्ड, मुंबई के खिलाफ 104 रन...

वेंकटेश अय्यर के छक्कों ने बनाया रिकॉर्ड, मुंबई के खिलाफ 104 रन की पारी में जड़े 9 सिक्सर्स

नई दिल्ली. वेंकटेश अय्यर ने रविवार, 16 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ इतिहास रच दिया. वह ब्रेंडन मैकुलम के बाद आईपीएल में शतक बनाने वाले कोलकाता नाइटराइडर्स के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. मैकुलम ने आईपीएल इतिहास के पहले मैच में शानदार 158 रन बनाए थे. तब से कई बल्लेबाज कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए तीन अंकों के आंकड़े तक पहुंचने के करीब पहुंचे, लेकिन असफल होते रहे. इसी के साथ वेंकटेश अय्यर ने एक और खास लिस्ट में अपना नाम दर्ज कर लिया है.

वेंकटेश अय्यर आईपीएल में एक पारी में 9 या उससे अधिक छक्के लगाने वाले 12वें भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड भारत के मुरली विजय के नाम हैं. उन्होंने एक पारी में 11 छक्के लगाए हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर हैं, जिन्होंन एक पारी में 10-10 छक्के लगाए हैं. वहीं, एक पारी में 9 छक्के लगाने का रिकॉर्ड 9 बल्लेबाजों के नाम है.

हार्दिक पंड्या ने चखा दूसरी हार का स्‍वाद, संजू-हेटमायर ने आखिरी 10 ओवरों में पलटी बाजी, कप्तान का यूं छलका दर्द
ये 9 बल्लेबाज हैं- वेंकटेश अय्यर, युवराज सिंह, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा, ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़. पिछले सीजन में प्रभाव छोड़ने में असफल रहने के बाद वेंकटेश अय्यर के लिए यह सीजन ब्रेक सीजन था. कोलकाता नाइट राइडर्स द्वारा आईपीएल 2022 से पहले रिटेन किए गए खिलाड़ियों में से एक होने के बाद उन्होंने 12 मैचों में 16.55 की औसत से सिर्फ 182 रन बनाए थे.

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें