Monday, June 17, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडयोगी के बाद सीएम धामी की भी बढ़ाई गई सुरक्षा, प्रयागराज हत्याकांड...

योगी के बाद सीएम धामी की भी बढ़ाई गई सुरक्षा, प्रयागराज हत्याकांड के बाद लिया गया फैसला

देहरादून: यूपी के प्रयागराज में बीते शनिवार 15 अप्रैल की रात को अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की जिस तरह से हत्या की गई थी, उसके बाद उत्तराखंड पुलिस भी अलर्ट हो गई है. उत्तराखंड में विशेष सुरक्षा पाने वाले माननीयों की सुरक्षा पर एक बार फिर पुलिस विभाग ने रिव्यू किया है. इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का सुरक्षा घेरा और भी मजबूत करने का निर्णय लिया गया है.

दरअसल, उत्तर प्रदेश में अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की हत्या के बाद उत्तराखंड पुलिस ने मुख्यमंत्री की सुरक्षा को और सख्त करने का फैसला लिया है. उत्तर प्रदेश में अतीक अहमद की सरेआम गोली मारकर हत्या के मामले में जहां एक तरफ यूपी पुलिस सवालों के घेरे में है, तो वहीं उत्तराखंड पुलिस ने भी इस घटना के बाद माननीयों की सुरक्षा पर एक बार फिर रिव्यू करते हुए सुरक्षा को और भी अधिक बढ़ाए जाने का फैसला लिया है.

खास बात यह है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की सुरक्षा को लेकर खास तौर पर एहतियात बरते जाने की जरूरत महसूस की गई है. इसीलिए अब उनके सुरक्षा घेरे को और मजबूत किया जाएगा. सूत्र बताते हैं कि इंटेलिजेंस की तरफ से मुख्यमंत्री की सुरक्षा को और भी बेहतर करने की जरूरत बताई गई थी. जिसके बाद अब मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की सुरक्षा में ज्यादा एहतियात बरती जाएगी.इस दौरान मुख्यमंत्री से मिलने वाले लोगों को भी विशेष चेकिंग के बाद ही सीएम तक जाने दिया जाएगा. इतना ही नहीं विभिन्न कार्यक्रमों में भी मुख्यमंत्री की सुरक्षा के लिए विशेष तौर पर एहतियात बरतने का प्लान तैयार किया गया है. बता दें कि उत्तराखंड पुलिस ने पहले ही अतीक अहमद की हत्या के बाद से ही राज्य में अलर्ट कर दिया है. खासतौर पर सीमावर्ती क्षेत्रों में चेकिंग अभियान को बढ़ाया गया है. उधर विशेष सुरक्षा पाने वाले माननीयों की सुरक्षा का भी रिव्यू किया गया है इसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की सुरक्षा को लेकर इंटेलिजेंस के तरफ से दिए गए इंफॉर्मेशन के आधार पर सुरक्षा को बढ़ाए जाने का फैसला ले लिया गया है.

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें